scriptपाकिस्तान ने शुरू कर दी T20 World Cup की असली तैयारी, बाबर को फिर बना दिया कप्तान? | Babar Azam has been named Pakistan Cricket Team Captain before t20 wor | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तान ने शुरू कर दी T20 World Cup की असली तैयारी, बाबर को फिर बना दिया कप्तान?

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाबर आजम को PCB ने फिर से कप्तानी सौंप दी है। इसके बाद ये साफ हो गया है कि जून में होने वाले टी20 वर्ल्डकप में भी बाबर ही टीम की कमान संभालेंगे।

नई दिल्लीMar 29, 2024 / 02:33 pm

Vivek Kumar Singh

babar.jpg

,,

भारत में आयोजित वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 के बाद बाबर आजम (Babar Azam) को पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Tean) की कप्तानी छोड़नी पड़ी थी, जिसके बाद टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup 2024) में उम्मीद थी कि शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम अमेरिका-वेस्टइंडीज जाएगी। हालांकि पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बाबर आजम को फिर से कप्तानी सौंप दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बाबर आजम ने कुछ शर्तों पर टीम की कप्तानी वापस ली है।
बाबर आजम के खराब प्रदर्शन और स्लो स्ट्राइक रेट ने पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस को निराश किया था। पिछले टी20 वर्ल्डकप के संस्करण में टीम जैसे तैसे सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही, जहां उन्होंने न्यूजीलैंड को मात जरूर दी लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ चारों खाने चित्त हो गए। जिसके बाद से ही बाबर से कप्तानी छीने जाने की बात चल रही थी। हालांकि वनडे वर्ल्डकप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर ने खुद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया।
18 अप्रैल से खेली जाएगी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज

हालांकि अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है। हालांकि पाकिस्तान की मीडिया में यह खबर है कि बाबर आजम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 अप्रैल के खेली जाने वाली 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है। सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला जाएगा तो सीरीज का आखिरी मैच 27 अप्रैल को गद्दाफी स्टेडियम में होगा।

Home / Sports / Cricket News / पाकिस्तान ने शुरू कर दी T20 World Cup की असली तैयारी, बाबर को फिर बना दिया कप्तान?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो