scriptWorld Cup के सेमीफाइनल की दावेदार बनी बांग्लादेश की टीम, इन वजहों से पड़ सकती है किसी पर भी भारी | Bangladesh Most Favourite Team for World Cup semifinal These the big reason | Patrika News
क्रिकेट

World Cup के सेमीफाइनल की दावेदार बनी बांग्लादेश की टीम, इन वजहों से पड़ सकती है किसी पर भी भारी

बांग्लादेश ने हाल ही में जीती है त्रिकोणीय सीरीज
फाइनल में वेस्टइंडीज को दी थी मात
विश्व के सेमीफाइनल की दावेदार मानी जा रही है टीम

May 22, 2019 / 12:25 pm

Kapil Tiwari

Bangladesh Cricket Team

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रहा है। वैसे तो विश्व कप जीतने वाली टीमों में भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका को प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन बाकि टीमें भी बड़ा उलटफेर करने का पूरा माद्दा रखती हैं। ऐसे में छोटी टीमों से हर किसी को सावधान रहने की जरूरत होगी।

बांग्लादेश को माना जा रहा विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का दावेदार

बांग्लादेश विश्व कप में एक ऐसी टीम होगी, जो बड़ी से बड़ी टीम को भी हराने का दम रखती है। बांग्लादेश की टीम विश्व कप में अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका से 2 जून को खेलेगी, लेकिन विश्व के आगाज से पहले ही टीम वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में फाइनल मुकाबला जीता है। बांग्लादेश को अब विश्व कप में पहुंचने का दावेदार माना जाने लगा है। इसके पीछे कई वजह हैं, जिनमें से ये प्रमुख हैं।

आत्मविश्वास से लबरेज है टीम

– बांग्लादेश ने हाल ही में त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज को मात देकर इतिहास रच दिया था। बांग्लादेश ने पहली बार किसी टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला जीता था। इस जीत के बाद जो टीम का आत्मविश्वास है, वो टीम की सबसे बड़ी ताकत होगी। टीम गेंदबाजी में, बल्लेबाजी में और फील्डिंग तीनों ही विभागों में इस वक्त परफेक्ट है। इस आत्मविश्वास का फायदा बांग्लादेश को विश्व कप में जरूर मिलेगा।

कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं बल्लेबाज

– दूसरी वजह है टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन, जो कि लाजवाब फॉर्म में हैं। त्रिकोणीय सीरीज भी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। टीम ने वेस्टइंडीज और आयरलैंड को लगातार मैचों में हराया था। सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार ने तीन मैचों में तीन अर्धशतक बनाये थे। वहीं तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन ने भी शानदार बल्लेबाजी की थी। इसके अलावा टीम के युवा बल्लेबाजों ने भी अच्छी बल्लेबाजी की थी।

ऑलराउंडरों से सजी है बांग्लादेश की टीम

– बांग्लादेश की टीम में ऑलराउंडरों की भरमार है। टीम में सबसे अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन हैं। शाकिब त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मुकाबले में चोटिल हो गये थे, लेकिन विश्व कप से पहले फिट होने की संभावना है। उनके अलावा टीम में टीम में महमूदुल्लाह भी ऑलराउंडर हैं। ये दोनों खिलाड़ी बल्लेबाजी के साथ ही उतनी ही बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं। इसके अलावा सौम्य सरकार और मेहदी हसन जैसे ऑल राउंडर हैं।

Home / Sports / Cricket News / World Cup के सेमीफाइनल की दावेदार बनी बांग्लादेश की टीम, इन वजहों से पड़ सकती है किसी पर भी भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो