scriptबीसीसीआई एशिया कप की मेजबानी के लिए सरकार को लिखेगी पत्र | bcci board member will write a letter to goverment for hoasting asia cup 2018 tournament | Patrika News
क्रिकेट

बीसीसीआई एशिया कप की मेजबानी के लिए सरकार को लिखेगी पत्र

मलेशिया एशिया कप u-19 का मेजबानी कर रही है ,बीसीसीआई  सदस्य एक बार फिर से एशिया कप के लिए सरकार को पत्र लिखने वाले हैं

नई दिल्लीAug 18, 2017 / 12:14 pm

Kuldeep

BCCi
नई दिल्ली । बीसीसीआई ने अंडर -19 एशिया कप के लिए सरकार को पत्र लिखा था। तीन महीने पहले लिखे पत्र का जब कोई जबाब नही मिला तो बीसीसीआइ ने एशिया कप आयोजन को मलेशिया के लिए ट्रान्सफर कर दिया। अब मलेशिया एशिया कप u-19 का मेजबानी कर रही है भारत के हाथ से सीनियर एशिया कप के मेजबानी का मौका निकल नही जाए, यह ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई के सदस्य एक बार फिर से सरकार को पत्र लिखने वाले हैं। पत्र में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से सरकार को एशिया कप के मेजबानी के लिए हरी झंडी दिखाए जाने की अपील किया जाएगा।
एशिया कप 2018 की मेजबानी के लिए बीसीसीआई ने कसी कमर –

पत्रकारों से बात करते हुए बीसीसीआई के एक वरिष्ट सदस्य ने नाम नही बताने की बात कहते हुए जो बताया वह इस तरह है – स्पर्धा को लेकर हम एक बार फिर सरकार को लिखेंगे, क्योंकि भारत या पाकिस्तान के बिना एशिया कप नहीं हो सकता। एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबला महत्वपूर्ण होता है। अगर यह नहीं होता है तो टूर्नामेंट बेमानी हो जाएगा। मैं स्पष्ट कर दूं कि यह द्विपक्षीय सीरीज में पाकिस्तान के साथ खेलना नहीं है। यह आइसीसी की किसी प्रतियोगिता की तरह कई टीमों का टूर्नामेंट है।’बीसीसीआई के सदस्यों का यह भी कहना है कि यह दो देशों के बीच होने वाला मैच नही है बल्कि यह पुरे महाद्वीप के देशों के बीच होने वाला टूर्नामेंट है ।
BCCI
भारत -पाकिस्तान मैच पर खेल मंत्री दे चुके हैं बयान-
29 मई को दुबई में होने वाली मीटिंग को लेकर केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल का बयान आया था। गोयल ने कहा था कि, “आतंकवाद और खेल एक साथ जारी नहीं रह सकते हैं। पाकिस्तान को भारत के साथ द्विपक्षीय श्रंखला खेलने से पहले आतंकवाद पर रोक लगानी होगी। बीसीसीआई को पहले भारत सरकार के पास द्विपक्षीय श्रंखला के लिए प्रस्ताव भेजना चाहिए। सरकार की अनुमति के बाद ही बीसीसीआई को इस दिशा में कदम बढ़ाने चाहिए।” जब उनसे इंग्लैंड में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के मैच में भारत-पाक मुकाबले के बारे में प्रतिक्रिया देने को कहा गया तो उन्होंने इसके बारे में कुछ भी बोलने से इंकार दिया।
asia cup
खेलों के आयोजन से देश में आते हैं पर्यटक –
खेल किसी समस्या को बढ़ा भले नही सके ,पर कम जरूर कर सकती है । भारत -पकिस्तान के बीच होने वाले खेल से भारत को कई तरह का फायदा होता है । खेल के आयोजन से दोनों देशों के रिश्ते में मधुरता आने के साथ-साथ दोनों ही देशों को खेल के मेजबानी से आए भरी संख्या में पर्यटकों से लाभ मिलता है । पर्यटक यहाँ के होटलों में ठहरते हैं टैक्सी ,ट्रेन ,भोजन ,मार्केटिंग आदि पर खर्च कर देश को मुनाफा देते हैं

Home / Sports / Cricket News / बीसीसीआई एशिया कप की मेजबानी के लिए सरकार को लिखेगी पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो