scriptजसप्रीत बुमराह T20 World Cup 2022 से बाहर, BCCI ने किया ऑफिशियल ऐलान | Patrika News
क्रिकेट

जसप्रीत बुमराह T20 World Cup 2022 से बाहर, BCCI ने किया ऑफिशियल ऐलान

जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप से पूरी तरह बाहर हो गए है। उम्मीद जताई जा रही थी कि वो फिट हो जाएंगे लेकिन BCCI ने अब इस बात का ऑफिशियल ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया की मुश्किलें अब बहुत बढ़ गई है। देखना होगा अब उनकी जगह किस खिलाड़ी को टीम में जगह मिलेगी।

नई दिल्लीOct 03, 2022 / 09:06 pm

Joshi Pankaj

jasprit bumrah

jasprit bumrah

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। वैसे ये खबर पहले ही सामने आ गई थी लेकिन BCCI ने इसकी पुष्टि नहीं की थी। अब BCCI ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं रहेंगे। भारत की गेंदबाजी इस समय बहुत कमजोर है। डेथ ओवर्स बहुत बड़ी परेशानी है। ऐसे में एक उम्मीद बुमराह से ही थे लेकिन वो भी अब टूट गई। जिस बात का डर था आखिरकार वहीं हुआ। कुछ दिन पहले सौरव गांगुली और कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि अभी बुमराह बाहर नहीं हुए है। ऐसे में लग रहा था कि शायद वो वापसी कर लें लेकिन अब ऐसा नहीं है।

BCCI ने की पुष्टि

बोर्ड की मेडिकल टीम ने बुमराह की चोट पर पूरी तरह मूल्यांकन किया और विशेषज्ञों से परामर्श के बाद वर्ल्ड कप खेलने के लिए अनफिट बताया। बुमराह को शुरू में पीठ की चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर कर दिया गया था। उनकी जगह मोहम्मद सिराज को जगह दी गई थी। अब BCC जल्द ही वर्ल्ड कप के लिए बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगा।

भारतीय टीम की अब मुश्किलें बढ़ गई है। टीम को एशिया कप में पाकिस्तान और फिर श्रीलंका से सुपर-4 में हार मिली थी। गेंदबाजों की वजह से हार मिली थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में भी गेंदबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी दूसरे टी-20 में गेंदबाजों की बहुत पिटाई डेथ ओवर्स में हुई। अब देखना होगा की टीम इंडिया बुमराह की भरपाई कैसे करेगा।

यह भी पढ़ें

2 खिलाड़ी जिनका साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे T20 मैच की प्लेइंग इलेवन से कटेगा पत्ता!

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


बुमराह ने इस साल सिर्फ 3 टी-20 मैच खेले

पिछले कुछ साल बुमराह के लिए अच्छे नहीं रहे हैं। साल 2019 के बाद से ही वो इंजरी से जूझ रहे हैं। पिछले तीन साल में छह बार चोट के कारण वो बाहर हो चुके हैं। इसमें 3 बार बैक इंजरी हुई है। साल 2022 में वो 3 टी-20 इंटरनेशनल मैच ही टीम इंडिया के लिए खेल सके हैं। 25 टी-20 मैचों मे वो इंजरी के कारण हिस्सा नहीं थे। बुमराह को अब सर्जरी की जरुरत पड़ेगी। ऐसे में अगले 4 से 6 माह तक वो मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अगले साल IPL में उनकी वापसी होगी।

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में हराने के बाद मोईन अली ने कहा- लाहौर का खाना बढ़िया नहीं

Home / Sports / Cricket News / जसप्रीत बुमराह T20 World Cup 2022 से बाहर, BCCI ने किया ऑफिशियल ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो