scriptIND vs PAK: बीच वर्ल्ड कप में BCCI ने खड़ा किया बखेड़ा, रोहित शर्मा हुए चोटिल तो अधिकारियों ने उठाया ये कदम | BCCI Files Unofficial Complaint With ICC Over Pitch After Rohit Sharma Gets Hit During the Nets India vs Pakistan T20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK: बीच वर्ल्ड कप में BCCI ने खड़ा किया बखेड़ा, रोहित शर्मा हुए चोटिल तो अधिकारियों ने उठाया ये कदम

बीसीसीआई ने न्यूयॉर्क की प्रेक्टिस पिचों को लेकर आईसीसी से अनाधिकारिक रूप से शिकायत की है। यहां, अभ्यास में बल्लेबाजों को आ रही परेशानियों के बाद कदम उठाया गया है। हालांकि, अभी तक ऑफिशियल तौर पर कुछ नहीं किया गया है।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 07:21 pm

Siddharth Rai

BCCI Files Unofficial Complaint, T20 world cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 19वां मुक़ाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुक़ाबले से पहले एक बड़ा बखेड़ा खड़ा हो गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभ्यास के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से पिच को लेकर शिकायत की है।

दरअसल कैंटीग पार्क में अभ्यास सत्र के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा नेट पर बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट नुवान तुषारा की गेंद उनके बाएं हाथ के अंगूठे पर लगी। जिसके बाद कप्तान अभ्यास छोड़कर चले गए। हालांकि, वह बाद में लौटे और दोबारा बल्लेबाजी की। रोहित को एक हफ्ते के अंदर दूसरी बार चोट लगी है।

आयरलैंड के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते समय उनके कंधे पर गेंद लगी थी और वह रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। उन्होंने बाद में कहा था कि उन्हें सूजन दिख रही थी इसलिए एहतियातन वह मैदान से बाहर चले गए थे। वहीं, कैंटीग पार्क में अभ्यास करने के लिए आए विराट कोहली को भी यहां कुछ परेशानियों को सामना करना पड़ा।

इन सभी घटनाओं को देखते हुए बीसीसीआई ने न्यूयॉर्क की प्रेक्टिस पिचों को लेकर आईसीसी से अनाधिकारिक रूप से शिकायत की है। यहां, अभ्यास में बल्लेबाजों को आ रही परेशानियों के बाद कदम उठाया गया है। हालांकि, अभी तक ऑफिशियल तौर पर कुछ नहीं किया गया है।

बता दें नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच की अप्रत्याशित प्रकृति को लेकर कई पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट एक्स्पर्ट्स ने इसपर सवाल उठाए हैं। इस पिच पर असमतल उछाल से बल्लेबाज परेशान हैं और इससे चोटिल होने का भी खतरा है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs PAK: बीच वर्ल्ड कप में BCCI ने खड़ा किया बखेड़ा, रोहित शर्मा हुए चोटिल तो अधिकारियों ने उठाया ये कदम

ट्रेंडिंग वीडियो