script ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को लेकर BCCI सख्त, रणजी ट्रॉफी खेले बिना नहीं मिलेगी टीम में एंट्री | BCCI Issue Ultimatum To Play Ranji Trophy Players Outside Team India, upset with Ishan Kishan, Shreyas Iyer | Patrika News

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को लेकर BCCI सख्त, रणजी ट्रॉफी खेले बिना नहीं मिलेगी टीम में एंट्री

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2024 04:45:26 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

बोर्ड के आदेश में कहा है कि खिलाड़ी केवल इंटरनेशनल क्रिकेट या फिर आईपीएल को प्राथमिकता नहीं दे सकते बल्कि उन्हें खुद को घरेलू क्रिकेट के लिए भी उपलब्ध रखना होगा। बीसीसीआई की ओर से इस फरमान से जुड़ा एक ईमेल सभी खिलाड़ियों को चला गया है।

ishan_kishan_bcci.png

Ishan Kishan, Shreyas Iyer BCCI Issue Ultimatum: भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद डोमेस्टिक क्रिकेट को तवज्जो नहीं देते। वे सिर्फ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खेलते हैं और रणजी ट्रॉफी का हिस्सा नहीं बनते। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ऐसे खिलाड़ियों के रवैये से नाराज़ है और उन्हें अल्टीमेटम दिया है।

बीसीसीआई और राष्ट्रीय चयनकर्ता ने इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया से बाहर चल रहे खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी का अगला राउंड खेलने की सख्त हिदायत दी है। बोर्ड ने 16 फरवरी से शुरू हो रहे अगले राउंड से पहले अपनी-अपनी रणजी टीम में शामिल होने को कहा है। यह फैसला तब लिया गया है जब ईशान किशन जैसे खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी छोड़कर आईपीएल की तैयारियों में जुट गए हैं।

बोर्ड के आदेश में कहा है कि खिलाड़ी केवल इंटरनेशनल क्रिकेट या फिर आईपीएल को प्राथमिकता नहीं दे सकते बल्कि उन्हें खुद को घरेलू क्रिकेट के लिए भी उपलब्ध रखना होगा। बीसीसीआई की ओर से इस फरमान से जुड़ा एक ईमेल सभी खिलाड़ियों को चला गया है।

ईशान ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर पिछले साल दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका दौरे से नाम वापस ले लिया था। इसके बाद वह अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज भी नहीं खेले थे। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया। हालही में उन्हें मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ प्रैक्टिस करते हुए देखा गया था। बोर्ड ऐसे खिलाड़ियों से बहुत नाराज है जो आईपीएल के इंतजार में बैठे हैं और अपना समय बर्बाद कर रहे हैं।

इसके अलावा चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर को भी बोर्ड ने रणजी खेलने के लिए कहा है। हार्दिक पांड्या को अब तक नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) की तरफ से पूरी तरह फिट घोषित नहीं किया गया है। ऐसे में यह फैसला उनपर लागू नहीं होगा। वहीं विराट कोहली जो कि निजी कारणों से टीम से बाहर हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो