scriptदुबई में होगी Team India की ट्रेनिंग, BCCI इन देशों में IPL कराने पर कर रही है विचार | bcci thinking about team india s practice camp in dubai | Patrika News
क्रिकेट

दुबई में होगी Team India की ट्रेनिंग, BCCI इन देशों में IPL कराने पर कर रही है विचार

BCCI सालाना कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने वाले खिलाड़ियों के लिए संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी दुबई में कैम्प आयोजित कर सकती है।

नई दिल्लीJul 15, 2020 / 07:06 pm

Mazkoor

bcci thinking about team india s practice camp

bcci thinking about team india s practice camp

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England vs West Indies) के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) भी इसके बाद टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है, जहां से वह कोरोना ब्रेक के बाद अगले महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज करेगा। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका की टीमों ने भी अभ्यास शुरू कर दिया है और जल्द ही मैदान पर उतर सकते हैं। लेकिन टीम इंडिया (Team India) का खेलना तो दूर, उसके खिलाड़ी अब तक ट्रेनिंग के लिए भी मैदान में नहीं उतर पाए हैं। इसका कारण यह है कि भारत में बहुत तेजी से कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यही कारण है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अभ्यास शिविर नहीं लगा पा रहा है। हालांकि अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि बीसीसीआई सालाना कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने वाले खिलाड़ियों के लिए संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी दुबई में कैम्प आयोजित कर सकती है।

ICC Rankings : Jason Holder ने किया कमाल, 20 साल से विंडीज का कोई खिलाड़ी नहीं कर सका था ऐसा

न्यूजीलैंड दौरे के बाद से ही मैदान से दूर हैं भारतीय क्रिकेटर

एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार, बीसीसीआई टीम इंडिया के लिए दुबई में अभ्यास शिविर का आयोजन कर सकती है। इसका कारण यह है कि टीम इंडिया मार्च की शुरुआत से ही मैदान से बाहर है। पिछली बार वह न्यूजीलैंड दौरे पर मैदान में उतरी थी। इसके बाद से टीम इंडिया के खिलाड़ी घरों के भीतर कैद हैं। इसका असर भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस पर पड़ सकता है, खासकर गेंदबाजों पर। इस कारण टीम मैनेजमेंट (Team India Management) चाहती है कि किसी भी सीरीज या टूर्नामेंट में उतरने से पहले उसके खिलाड़ी कम से कम 6 हफ्तों की ट्रेनिंग लें।

Jermaine Blackwood को शतक से चूकने का नहीं है मलाल, जीत के वक्त क्रीज पर न होने का अफसोस

इन देशों में हो सकता है आईपीएल

इसके साथ-साथ यह भी माना जा रहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का आयोजन मुश्किल हो गया है। ऐसे में इसका आयोजन भी इस बार विदेश में किया जा सकता है। भारत के पास श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात क्रिकेट बोर्ड की तरफ से अपने देश में इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन कराने का ऑफर है। बोर्ड गंभीरता से इन दोनों विकल्पों पर सोच रही है, लेकिन उससे पहले उसे आधिकारिक रूप से इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप के स्थगित होने का इंतजार है।

Home / Sports / Cricket News / दुबई में होगी Team India की ट्रेनिंग, BCCI इन देशों में IPL कराने पर कर रही है विचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो