scriptIPL : क्वालीफ़ायर से पहले महिला आईपीएल के लिए एक ‘टेस्ट’ रखेगा BCCI | BCCI to do conduct match for women IPL before qualifiers in mumbai | Patrika News
क्रिकेट

IPL : क्वालीफ़ायर से पहले महिला आईपीएल के लिए एक ‘टेस्ट’ रखेगा BCCI

क्वॉलिफायर से पहले बीसीसीआई महिलाओं का एक मैच आयोजित करना चाहता है जो बिलकुल आईपीएल की तरह होगा।

नई दिल्लीMay 12, 2018 / 03:10 pm

Siddharth Rai

IPL

नई दिल्ली। आईपीएल का 11वां संस्करण चल रहा है और हर साल की तरह इस साल भी आईपीएल सफल रहा है। पुरुष आईपीएल के अलावा बीसीसीआई काफी समय से महिला आईपीएल आयोजित करने की सोच रहा है। पिछले साथ इंग्लैंड में हुए महिला वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद फैंस ने महिला टीम को भी तबज्जो देना शुरू कर दिया है। ऐसे में बीसीसीआई महिला आईपीएल को लेकर एक एक्सपेरिमेंट करना चाहता है।

ये खबर भी पढ़े – IPL 2018 : दिल्ली के पास खोने को कुछ नहीं, बेंगलोर को जीतना होगा हर हाल में

22 मई को मुंबई के वानखेड़े में आयोजित होगा मैच
जी हां 22 मई को मुंबई के वानखेड़े में आयोजित होने वाले पहले क्वॉलिफायर से पहले बीसीसीआई महिलाओं का एक मैच आयोजित करना चाहता है जो बिलकुल आईपीएल की तरह होगा। महिला आईपीएल कैसा होगा इस बात का अंदाज़ा लगाने के लिए बीसीसीआई इस मैच का आयोजन करना चाहता है। इस मैच का सीधा प्रसारण पर दोपहर 2.30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स पर किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़े – IPL 2018 : करो या मरो मैच में पंजाब के घर में भिड़ेगी कोलकाता

आईपीएल की तरह ही खेला जाएगा मुकाबला
यह मुकाबला आईपीएल की तरह ही खेला जाएगा। दोनों टीमों में चार-चार विदेशी खिलाड़ी खेलेंगे। बीसीसीआई ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से संपर्क में है और जल्द ही खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। दोनों टीम में 15-15 खिलाडी होंगे जिनमें 10 भारतीय और 5 विदेशी खिलाड़ियों को जगह दी जाएगी। इस मैच के बारे में बीसीसीआई के सीओए प्रमुख विनोद राय ने कहा कि ये मैच अगले कुछ सालों में महिला आईपीएल आयोजित करने की दिशा में एक उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

आईपीएल रोमांचक मोड़ पर
बता दें आईपीएल बेहद रोमांचक मोड़ पर है। सनराइजर्स हैदराबाद प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुका है बाकि तीन स्थान के लिए चेन्नई, कोलकाता, पंजाब, मुंबई और राजस्थान रॉयल्स में टक्कर है।

Home / Sports / Cricket News / IPL : क्वालीफ़ायर से पहले महिला आईपीएल के लिए एक ‘टेस्ट’ रखेगा BCCI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो