scriptशास्त्री की चली, भरत अरुण ही होंगे गेंदबाजी कोच | Bharat arun is the bowling coach of indian cricket team | Patrika News
क्रिकेट

शास्त्री की चली, भरत अरुण ही होंगे गेंदबाजी कोच

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच को लेकर ऊहापोह की स्थिति आखिरकार मंगलवार को
खत्म हो गई है। मुख्य कोच चुने गए रवि शास्त्री के पसंदीदा भरत अरुण को
आधिकारिक तौर पर गेंदबाजी कोच बना दिया गया है।

Jul 18, 2017 / 04:46 pm

निखिल शर्मा

Ravi Shastri

Ravi Shastri

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक संवाददाता सम्मेलन में इस बात की जानकारी दी। इस मौके पर बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके. खन्ना और शास्त्री भी मौजूद थे।

इससे पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने 11 जुलाई को पूर्व गेंदबाज जहीर खान को टीम के गेंदबाजी सलाहकार और रवि शास्त्री को मुख्य कोच के अलावा राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों (टेस्ट) के लिए बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त करने की सिफारिश की थी।

शास्त्री के चयन के अलावा अन्य किसी के चयन को लेकर स्थिति साफ नहीं थी लिहाजा शास्त्री ने आते ही अपने पसंदीदा अरुण को गेंदबाजी कोच बनाने की वकालत की और सम्भवत: इसके लिए सर्वोच्च न्यायलय द्वारा गठित प्रशासकों की समिति को मना भी लिया।

शास्त्री की दलील थी कि वह जहीर और द्रवि़ड का सम्मान करते हैं और हमेशी ही उन्हें सलाहकार के तौर पर देखना चाहेंगे लेकिन मौजूदा परिस्थिति में भारतीय टीम को 150 दिनों के लिए नहीं बल्कि 365 दिनों के लिए गेंदबाजी कोच की जरूरत है। उल्लेखनीय है कि जहीर ने 150 दिनों के करार की इच्छा जाहिर की थी।

Home / Sports / Cricket News / शास्त्री की चली, भरत अरुण ही होंगे गेंदबाजी कोच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो