scriptIPL 2018 : भले ही मैच हारी आरसीबी, लेकिन चहल ने बना लिया गजब का रिकॉर्ड | chahal became the leading wicket taker for Royal challengers Bangalore | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2018 : भले ही मैच हारी आरसीबी, लेकिन चहल ने बना लिया गजब का रिकॉर्ड

चहल ने 22 रन पर दो विकेट झटके और इस के साथ वे आईपीएल में बेंगलोर के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

नई दिल्लीApr 16, 2018 / 12:45 pm

Siddharth Rai

ipl 2018,ipl 2018,IPL 2018 schedule,ipl 2018 auction list,IPL 2018 Player,Rajasthan Royals in IPL 2018,ipl 2018 team list,Yuzvendra Chahal,RCB player,Royal Challengers Bangalore,

नई दिल्ली। राजस्थान रायल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के एक मुकाबले में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 19 रन से भले ही हरा दिया हो लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने इस मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए चहल ने 22 रन पर दो विकेट झटके और इस के साथ वे आईपीएल में बेंगलोर के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

बेंगलोर के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी
जी हां! चहल ने अब तक आईपीएल में बेंगलोर के लिए खलेते हुए अब तक 59 मैचों में 73 विकेट लिए हैं। 73 विकेट के साथ चहल आईपीएल में बेंगलोर के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 72 विकेट लेने वाले विनय कुमार को पीछे छोड़ दिया है। इसके अलावा बेंगलोर के लिए खेलते हुए भारतीय दिग्गज जहीर खान ने 49, तो अनिल कुंबले ने टीम के लिए 45 विकेट लिए हैं।

मार्कंडे है टॉप पर
आईपीएल का ये सीजन गेंदबाजों के लिए अच्छा रहा है। इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा विकेट मुंबई इंडियंस के गेंदबाज मयंक मार्कंडे ने लिए हैं। मार्कंडे ने अब तक 3 मैचों में 7 विकेट लिए हैं। मार्कंडे के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने भी अब तक 7 विकेट लिए हैं। वहीँ अगर हम आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट की बात करें तो लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए 110 मैचों में 154 विकेट लिए।

राजस्थान रॉयल्स से हारा बेंगलोर
बता दें रविवार को खेले गए इस मैच में संजू सैमसन (नाबाद 92) की धमाकेदार पारी के बाद अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 19 रन से हराकर लीग में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। राजस्थान ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 217 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर बेंगलोर को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 198 रनों पर रोक दिया। बेंगलोर के लिए कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। यह बेंगलोर की इस सीजन की दूसरी हार है।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2018 : भले ही मैच हारी आरसीबी, लेकिन चहल ने बना लिया गजब का रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो