आलोचकों के निशाने पर रहे चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट मे ठोका बेहतरीन शतक

भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में जमाया शतक।

By: Akashdeep Singh

Published: 24 May 2018, 01:06 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस साल जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली है और आलोचकों के निशाने पर रहे चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट मे ठोका बेहतरीन शतक इससे जुडी चर्चाएं तेजी पकड़ रही हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में केवल दो मैच बचे हैं ऐसे में अब सभी का ध्यान भारत के अंतराष्ट्रीय मैचों पर जाएगा। इंग्लैंड दौरे से पहले भारत की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच खेलेगी। इसके साथ ही वह आयरलैंड में दो T20 मैच भी खेलेगी। इन्ही चर्चाओं के बीच उन भारतीय खिलाडियों पर भी सभी की नजर बनी हुई है जो आईपीएल में नहीं बाइक थे कर उन्होंने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने का मन बनाया था। ऐसे ही एक क्रिकेटर ने बुधवार को हुए मैच में शतक जमाया है। यह हैं भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा। पुजारा अपनी काउंटी टीम के लिए चार दिवसीय मैचों में फेल रहे थे लेकिन अब ODI में उनका बल्ला जमकर बोल रहा है।


यॉर्कशायर की टीम से टेस्ट में रहे हैं फ्लॉप
चेतेश्वर पुजारा इस समय इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं जिसमे वह यॉर्कशायर टीम के सदस्य हैं। उनका टेस्ट में प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा था। चार दिवसीय क्रिकेट में पुजारा ख़राब फॉर्म से गुजर रहे हैं और उन्होंने 8 पारियों में मात्र 12.5 की औसत से 100 रन बनाए थे। इन 100 रनों में पुजारा के एक इनिंग के 41 रन भी शामिल हैं। पुजारा का लम्बे प्रारूप में यह प्रदर्शन चिंता का विषय था लेकिन उन्होंने छोटे प्रारूप में शानदार प्रदर्शन कर वापसी की हैं।


पुजारा ने जमाया शतक
चेतेश्वर पुजारा ने रॉयल लंदन कप के अपने तीसरे मैच में यॉर्कशायर की टीम से खेलते हुए वोरसेस्टरशायर के खिलाफ मात्र 94 गेंदों में शानदार 101 रन बनाए हैं। उनके इस शतक के बावजूद उनकी टीम यह मैच 4 रनों से हार गई । उन्होंने जबसे ONE DAY प्रारूप में कदम रखा है तबसे उनका बल्ला जमकर बोल रहा है। इससे पहले दो मैचों में पुजारा ने 77.55 की औसत से 155 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने दोनों मैचों में अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने यॉर्कशायर के लिए 18 मई को अपने पहले मैच में डरहम के खिलाफ 82 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने 20 मई को वार्विकशायर के खिलाफ दूसरे मैच में 73 रनों की पारी खेली। हलाकि उनकी टीम यह मैच हार गई। पुजारा के कुल तीन मैचों में 85.33 की औसत से 256 रन बनाए हैं। पुजारा का इस तरह से फॉर्म में लौटना भारतीय टीम के लिए खुशी की बात है।


भारतीय टीम जुलाई में करेगी इंग्लैंड का दौरा
भारतीय क्रिकेट टीम 3 जुलाई से 11 सितम्बर तक इंग्लैंड का दौरा करेगी जिसमे वह पहले 3 T20 मैच उसके बाद 3 ONE-DAY मैच और सबसे महत्वपूर्ण 5 टेस्ट मैच खेलेगी। इंग्लैंड में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट छोड़ कर इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने जाएंगे। इसके साथ ही भारतीय A टीम भी इंग्लैंड का दौरा करेगी जिसमे टेस्ट टीम के कुछ खिलाड़ी होंगे। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पूरी तैयारी के साथ उतरना चाहती है और इसमें कोई भी कोताही नहीं बरत रही है।

Show More
Akashdeep Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned