scriptक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐतिहासिक दिन | Cricket Australia appoints former cricketer Melanie Jones as director | Patrika News
क्रिकेट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐतिहासिक दिन

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व महिला क्रिकेटर मेलानी जोन्स को नियुक्त किया निदेशक

Nov 06, 2019 / 05:21 pm

Manoj Sharma Sports

melanie_jones_appointed_as_director_of_ca.jpg

मेलबर्न। क्रिकेट के लिए आज का दिन बेहद ऐतिहासिक है, खासकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ( सीए ) के लिए। सीए ने पूर्व महिला क्रिकेटर मेलानी जोन्स को उनकी काबिलियत देखते हुए नया निदेशक नियुक्त किया है।

जोन्स ने क्या कहा-

जोन्स ने निदेशक नियुक्त किए जाने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “मैं बोर्ड के साथ समाज में क्रिकेट को मजबूत करने के लिए काम करने के लिए उत्साहित हूं। पिछले 18 महीने में जो काम किया गया है मैं उससे बेहद प्रभावित हूं, यह हमारे लिए काफी चुनौतीपूर्ण समय था।”

जोन्स का क्रिकेट करियरः

जोन्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सात फरवरी, 1997 को वनडे डेब्यू किया था। यह मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया था। वहीं उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ 6 अगस्त, 1998 को खेला था।

उन्होंने अपना अंतिम वनडे मैच भारत के खिलाफ साल 2005 में खेला था वहीं अपना अंतिम टेस्ट मैच साल 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

जोन्स ने पांच टेस्ट मैचों में 35.85 की औसत से कुल 251 रन बनाए। इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 131 रनों का रहा। टेस्ट में उनके नाम 1 शतक और 1 अर्धशतक दर्ज है।

वहीं बात वनडे क्रिकेट की करें तो उन्होंने देश के लिए 61 मैच में 21.41 की औसत से कुल 1028 रन बनाए। वनडे में उनका उच्चतम स्कोर 58 रनों का रहा। इसमें उनके नाम 4 अर्धशतक दर्ज हैं।

जोन्स की गिनती ऑस्ट्रेलिया के सबसे सम्मानित क्रिकेटर्स में होती है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया का सर्वोच्च नागरिक सम्मान द मेडल ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया भी मिल चुका है। उन्हें इसी साल इस सम्मान से नवाजा गया था।

Home / Sports / Cricket News / क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐतिहासिक दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो