चौथा वनडे : 2-0 से पिछड़े पाक को है पहली जीत की तलाश तो इंग्लैंड चाहेगा यहीं सीरीज जीतना

चौथा वनडे : 2-0 से पिछड़े पाक को है पहली जीत की तलाश तो इंग्लैंड चाहेगा यहीं सीरीज जीतना

Mazkoor Alam | Publish: May, 17 2019 07:04:01 AM (IST) क्रिकेट

  • पहला मैच बारिश में धुल गया था
  • दूसरे-तीसरे मैच में इंग्लैंड जीता
  • चौथे मैच में हारा पाक तो गंवा बैठेगा सीरीज

ट्रेंटब्रिज : इंग्लैंड और पाकिस्तान का चौथा एकदिवसीय क्रिकेट मैच शुक्रवार 17 मई को ट्रेंटब्रिज, नॉटिंघम में खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए उतरेगी तो पाकिस्तान जीतकर खाता खोलना चाहेगी। इस सीरीज में पांच वनडे खेले जाने हैं। इसमें से पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया था तो दूसरे और तीसरे मैच में जीत के साथ इंग्लैंड ने 2-0 की बढ़त बना रखी है।

चौथे मैच में नहीं खेलेंगे कप्तान मॉर्गन

चौथे वनडे मैच में इंग्लैंड के नियमित कप्तान इयान मॉर्गन नहीं नजर आएंगे। उन पर पिछले मैच में निर्धारित समय तक ओवर पूरे नहीं करने के कारण एक मैच का निलंबन लगा हुआ है। इसके अलावा उन पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना भी लगा है।

पढ़ें : महिला अंडर-19 क्रिकेट में बना शर्मनाक रिकॉर्ड, 11 में से एक भी बल्लेबाज नहीं खोल सका खाता

दूसरा वनडे इंग्लैंड 12 रन से जीता

सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल जाने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 12 रन से जीत दर्ज की थी। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवर में मात्र तीन विकेट खोकर पर 373 रन बनाए थे। जबकि पाकिस्तान ने इस लक्ष्य का करीब-करीब पीछा कर ही लिया था। वह मात्र 12 रन पीछे रह गया। उसने सात विकेट पर 361 रन बनाए।
इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने 87, जॉनी बेयरस्टो ने 51, जो रूट ने 40, मॉगर्न ने नाबाद 71 और जोस बटलर ने नाबाद 110 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी, हसन अली और यासिर शाह को 1-1 विकेट मिला।
पाकिस्तान की ओर से लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम को फखर जमान ने 138, बाबर आजम और आसिफ अली ने 51-51 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली और लियाम प्लंकेट ने 2-2 विकेट लिए।

पढ़ें : ट्राफी विवाद पर गुस्साई डायना इडुल्जी, बीसीसीआई अध्यक्ष पर लगाया बड़ा आरोप

तीसरे वन डे में छह विकेट से जीती इंग्लैंड

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (151) के आतिशी शतक की बदौलत नौ विकेट पर 358 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इस मैच में आसिफ अली ने अपना लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया। उन्होंने 52 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने चार तो टॉम कुरेन ने दो विकेट लिए। इसके अलाववा प्लंकेट और डेविड विली को एक-एक विकेट मिला।
इसके जवाब में इंग्लैंड ने 44.5 ओवर में ही मात्र चार विकेट गंवाकर इस विशाल लक्ष्य को हासिल कर पाकिस्तान को छह विकेट से शिकस्त दी। इस मैच में बेयरस्टो ने 128 रन की शतकीय पारी खेली। उनके अलावा जेसन रॉय ने 76 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से वसीम, जुनैद खान और फहीम अशरफ को एक-एक विकेट मिला।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned