महिला अंडर-19 क्रिकेट में बना शर्मनाक रिकॉर्ड, 11 में से एक भी बल्लेबाज नहीं खोल सका खाता

  • आर्श्चजनक यह है कि सभी 10 बल्लेबाज बोल्ड आउट हुए
  • अंतिम बल्लेबाज भी शून्य पर रही नाबाद
  • केरला के क्लब क्रिकेट में बना यह अनोखा रिकॉर्ड

By: Mazkoor

Published: 16 May 2019, 05:32 PM IST

तिरुअनंतपुरम : क्रिकेट अनिश्चितताओं से भरा खेल है, लेकिन माना जाता है कि इतना भी अनिश्चित नहीं कि किसी टीम का कोई भी एक भी रन न बनाए। लेकिन क्रिकेट तो क्रिकेट है। कभी-कभी ऐसी कल्पनातीत रिकॉर्ड भी इतिहास में दर्ज हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला केरल की दो अंडर-19 महिला क्लब क्रिकेट मैच में। कसारागोड़ और वायनाड की टीम के बीच खेले गए मैच में कसारागोड़ की टीम का कोई भी खिलाड़ी एक भी रन नहीं बना पाया। इस वजह से यह खबर सुर्खियों में है।

11 खिलाड़ियों में से एक भी नहीं खोल सका खाता

केरल के अंडर-19 महिला क्रिकेट में कासरगोड़ और वायनाड के बीच पेरिन्थलमन्ना स्टेडियम में बुधवार को खेले गए मैच में कासरगोड़ की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज चार रनों पर आल आउट हो गई। लेकिन आश्चर्यजनक बात यह है कि यह चारों रन अतिरिक्त के जरिये आए। इस टीम के 10 खिलाड़ी बिना खाता खोले आउट हो गए और अंतिम खिलाड़ी शून्य पर नाबाद रहा। इतना ही नहीं, कमाल तो यह है कि इस टीम के सभी बल्लेबाज बोल्ड आउट हुए। इस चार रनों के लक्ष्य को एक ओवर में वायनाड की टीम ने हासिल कर लिया।

ऐसा रहा मैच का हाल

कासरगोड़ की कप्तान एस अक्षता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया तो उन्होंने सोचा भ नहीं होगा कि उनकी टीम का इतना बुरा हाल होने जा रहा है। कसारागोड की सलामी बल्लेबाज के विक्षिता और एस चित्रा ने पहले दो ओवरों में कोई रन नहीं बनाए, लेकिन विकेट भी गिरने नहीं दिया। लेकिन इसके बाद टीम की हालत खराब हो गई। तीसरे ओवर में वायनाड की कप्तान नित्या ने अपने ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों और तीसरे नंबर पर आईं के रजिता को आउट कर पैवेलियन भेज दिया। इसके बाद अगले कुछ ओवरों में पूरी कासरगोड़ की टीम आउट होकर पैवेलियन लौट गई। वायनाड टीम ने जीत के लिए मिले मिले 5 रनों के लक्ष्य को एक ओवर में ही बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया।

Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned