IPL में होने वाली है नई टीमों की एंट्री! टाटा और अडानी ग्रुप बोली लगाने के लिए लालायित

बीसीसीआई अब आईपीएल को और रोमांचक बनाने जा रहा है

By: Manoj Sharma Sports

Updated: 20 Sep 2019, 10:12 AM IST

नई दिल्ली। भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता बीते कुछ सालों से चरम पर है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी इसे जमकर भुनाने में लगा है। अंतरराष्ट्रीय आयोजनों से पैसा कमाने के बाद बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर दांव खेला। बीसीसीआई का यह दांव एकदम सटीक बैठा और आज आईपीएल उसका सबसे बड़ा कमाऊ पूत है।

बीसीसीआई अब आईपीएल को और रोमांचक बनाने जा रहा है। अब तक लीग में आठ टीमें ही खेलती दिखाई देती रही हैं लेकिन अब इस बात पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है कि दो और टीमों को जोड़ा जाए। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में आईपीएल फ्रेंचाइजियों और बीसीसीआई अधिकारियों के बीच इस मसले पर लंदन में अहम बैठक हुई है।

ये टीमें आई भी और चली भी गई

सहारा ग्रुप ने साल 2011 पुणे फ्रेंचाइजी हासिल की थी और इस टीम का नाम था सहारा पुणे वॉरियर्स। दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से ये टीम 2013 में हट गई। इसके बाद साल 2016 में मैच फिक्सिंग के चलते चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और राजस्थान रॉयल्‍स को दो साल के लिए बैन किया गया था। तब राइजिंग पुणे सुपरजाइंट और गुजरात लॉयंस नाम की दो टीमों को लीग में शामिल किया गया था।

सुनने में आ रहा है कि ये दोनों टीमें भी आईपीएल में फिर से जुड़ना चाहती हैं और इसके अलावा भी कुछ बिजनेस घराने हैं जो आईपीएल से जुड़ने के लिए लालायित नजर आ रहे हैं। सुनने में आ रहा है कि टाटा ग्रुप और अडानी ग्रुप भी आईपीएल में कोई टीम खरीद सकते हैं।

Adani Group
Show More
Manoj Sharma Sports
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned