scriptक्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा को राजपूत करणी सेना ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी | Cricketer Ravindra Jadejas wife Rivaba joins Rajput Karni sena | Patrika News
क्रिकेट

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा को राजपूत करणी सेना ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

रीवाबा मकैनिकल इंजीनियर की ट्रेनिंग कर चुकी हैं । उन्होंने रवींद्र जडेजा से 2016 में शादी की थी और इनकी एक बेटी भी है।

Oct 20, 2018 / 12:05 pm

Akashdeep Singh

ravindra jadeja

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा को राजपूत करणी सेना ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा जडेजा को राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने गुजरात महिला मोर्चा का अध्यक्ष बना दिया है। राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराणा ने रीवाबा को यह जिम्मेदारी सौपें जाने की घोषणा की है।


क्या है राजपूत करणी सेना-
आपको जानकारी के लिए बता दें कि राजपूत करणी सेना राजस्थान के राजपूतो का एक संघठन है। इसके संस्थापक लोकेंद्र सिंह लकवी हैं। राजस्थान के साथ-साथ यह संघठन उत्तर भारत के और राज्यों में भी सक्रियता बढ़ा रहा है। यह संघठन इस साल रिलीज़ हुई फिल्म पद्मावत के विरोध के बाद उभरा था।


रीवाबा से पुलिसकर्मी ने की थी मारपीट-
कुछ महीने पूर्व रीवाबा के साथ राजकोट में पुलिसकर्मी ने अभद्र व्यवहार किया था। खबरों के मुताबिक रीवाबा की बीएमडब्‍ल्‍यू कार पुलिस वाले से टकरा गई थी और इसके बाद उसने रीवा से हाथा पाई कर दी थी। हालांकि मामला हाई-प्रोफाइल होने के कराण गुजरात पुलिस ने पुलिसकर्मी को तुरंत गिरफ्तार करके मामले की जांच शुरू कर दी थी। इस घटना के बाद रीवाबा सुर्ख़ियों में थी।


रीवाबा का परिचय-
रीवाबा और रवींद्र की शादी अरैल 2016 में हुई थी। रीवाबा मूल रूप से गुजरात के जूनागढ़ जिले की रहने वाली हैं। रवींद्र का परिवार जामनगर का रहने वाला है। इस समय यह दोनों राजकोट में रह रहे हैं। दोनों ही परिवार राजपूत हैं। रीवाबा के पिता रसूखदार बिजनेसमैन हैं। रीवाबा पेशे से मकैनिकल इंजीनियर थीं।

Home / Sports / Cricket News / क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा को राजपूत करणी सेना ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो