scriptCWC 2019: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में ‘खलनायक’ बन सकती है बारिश! | CWC 2019: rain will interrupted in India-Australia match | Patrika News
क्रिकेट

CWC 2019: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में ‘खलनायक’ बन सकती है बारिश!

भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच में हो सकती है बारिश
बारिश होने से खेल प्रेमियों को होगी निराशा
बारिश से पाकिस्तान-श्रीलंका का मैच रद्द हुआ

 
 
 
 

नई दिल्लीJun 09, 2019 / 01:36 pm

mangal yadav

India-australia match

CWC 2019: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच का मजा खराब कर सकती है बारिश!

नई दिल्ली। लंदन के किंग्सटन ओवल पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज खेले जाने वाले हाई वोल्टेज के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार है, लेकिन पूर्व विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और दो बार की विश्व चैंपियन भारत के बीच एक रोमांचक मैच की उम्मीद लगाए बैठे क्रिकेट प्रेमियों के लिए बारिश मुश्किलें खड़ी कर सकती है।
भारत-पाकिस्तान को बारिश से हुआ नुकसान

ICC विश्व कप में अब तक खेले गए मैचों पर नजर दौड़ाएं तो की कई मैचों में इन्द्रदेव ने इस्तक्षेप किया है, वहीं भारतीय टीम को भी बारिश का नुकसान उठाना पड़ा था, जब बारिश के कारण टीम इंडिया अभ्यास नहीं कर सकी थी। वहीं भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान को भी बारिश का नुकसान हुआ है, बारिश के कारण पाकिस्तान-श्रीलंका के मैच को बिना एक भी गेंद डाले रद्द कर देना पड़ा था। मैच रद्द होने के कारण दोनों ही टीमों को एक-एक अंक पर संतोष करना पड़ा था। मैच रद्द होने पर पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि ये टीम के लिए दुर्भाग्यपूर्ण था।
लंदन में कभी भी हो जाती है बारिश

पिछले कुछ दिन के दौरान लंदन के मौसम पर नजर डालें तो पता चलता है कि मुंबई के मौसम की तरह यहां भी कभी भी मौसम बदल जाता है और शहर पर जब-तब इन्द्र देवता मेहरबान होकर बारिश की झड़ी लगा देते हैं। मैच के दौरान बारिश आने से दोनों टीमों के साथ क्रिकेट फैंस को सबसे ज्यादा निराशा होगी। वहीं अगर मैच के बीच में बारिश आती है तो डकवर्थ लुइस नियम किसी भी टीम के लिए काल बन सकता है।
टीम इंडिया के लिए अनलकी रहा है द ओवल

वहीं द ओवल टीम इंडिया के लिए ऐसा मैदान रहा जहां टीम इंडिया को हार ही हार मिलीं हैं, यहां पर टीम इंडिया ने 1971 में एक मैच जीता था।

Home / Sports / Cricket News / CWC 2019: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में ‘खलनायक’ बन सकती है बारिश!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो