scriptअर्शदीप सिंह की पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए डेविड मिलर, 91 पारियों के बाद अपने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड | David Miller got clead bowled by Arshdeep singh registered 1st T20 duck in 91 Innings | Patrika News
क्रिकेट

अर्शदीप सिंह की पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए डेविड मिलर, 91 पारियों के बाद अपने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs SA: इस मैच में मिलर गोल्डन डक पर आउट हुए। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद बेहतरीन इनस्विंगर फेंकी। जिसे मिलर पढ़ नहीं पाये और क्लीन बोल्ड हो गए। यह अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में लगातार 91 पारी खेलने के बाद मिलर का पहला गोल्डन डक हैं।

नई दिल्लीSep 29, 2022 / 09:12 am

Siddharth Rai

david_miller.png

David Miller India vs South Africa T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जर रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुक़ाबला कल यानि बुधवार को तिरुवनन्तपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खब्बू बल्लेबाज डेविड मिलर ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

इस मैच में मिलर गोल्डन डक पर आउट हुए। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद बेहतरीन इनस्विंगर फेंकी। जिसे मिलर पढ़ नहीं पाये और क्लीन बोल्ड हो गए। यह अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में लगातार 91 पारी खेलने के बाद मिलर का पहला गोल्डन डक हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी है, जोकि लगातार 84 मैचों तक कभी भी गोल्डन डक आउट नहीं हुए थे। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल हैं। गुप्टिल लगातार 69 पारी के बाद बिना खाता खोले आउट हुए थे।

बुधवार को खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 106 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बहर खराब रही और मात्र 9 रन के स्कोर पर उनके 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। पहले ही ओवर में चाहर ने कप्तान टेंबा बावुमा को आउट किया। वहीं दूसरे ओवर में अर्शदीप ने क्विंटन डी कॉक, राइली रूसो और डेविड मिलर को पवेलियन भेजा। अभी दक्षिण अफ्रीका इन झटकों से संभाली भी नहीं थी कि तीसरे ओवर में फिर चाहर ने ट्रस्टिन स्टब्स को पवेलियन भेज दिया। क्विंटन डी कॉक को छोड़कर सभी बल्लेबाज शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटे।

https://twitter.com/hashtag/INDvsSA?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली। वहीं भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लिए। जवाब में भारत ने 16.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सूर्यकुमार 33 गेंदों में 50 रन और केएल राहुल 56 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल ने सिक्स के साथ मैच को फिनिश किया। उन्होंने 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर तबरेज शम्सी की गेंद पर सिक्स जड़ा और भारतीय टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ भारत सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। अर्शदीप को उन्हे शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Home / Sports / Cricket News / अर्शदीप सिंह की पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए डेविड मिलर, 91 पारियों के बाद अपने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो