script भारत के मुंह से जीत छीन सकते हैं ये 5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, वर्ल्ड कप 2023 में किया है शानदार प्रदर्शन | David Warner, Mitchell Marsh, Adam Zampa, glenn mazwell India vs Australia, Final World Cup 2023 | Patrika News

भारत के मुंह से जीत छीन सकते हैं ये 5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, वर्ल्ड कप 2023 में किया है शानदार प्रदर्शन

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2023 05:50:09 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

ऑस्ट्रेलिया का फ़ाइनल में रिकॉर्ड बहुत अच्छा है और ख़िताबी मुक़ाबले में उन्हें हराना आसान काम नहीं है। टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर टीम की नैया पार लगा सकते हैं। कई खिलाड़ियों ने पूरे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है। तो आइए नज़र डालते हैं तीन ऐसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर जो भारत के वर्ल्ड चैम्पियन बनने का सपना तोड़ सकते हैं।

india_vs_australia_.jpg

India vs Australia, Final World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का फ़ाइनल मुक़ाबला पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया और मेजबान भारत के बीच खेला जाएगा। यह मुक़ाबला रविवार यानि 19 नवबंर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया का फ़ाइनल में रिकॉर्ड बहुत अच्छा है और ख़िताबी मुक़ाबले में उन्हें हराना आसान काम नहीं है। टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर टीम की नैया पार लगा सकते हैं। कई खिलाड़ियों ने पूरे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है। तो आइए नज़र डालते हैं तीन ऐसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर जो भारत के वर्ल्ड चैम्पियन बनने का सपना तोड़ सकते हैं।

डेविड वॉर्नर -
ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अभी तक खेले गए 10 मैचों में 52.80 के औसत से 528 रन बनाए हैं। वह इस वर्ल्ड कप में वे अबतक दो शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं। उन्होंने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाया था। वॉर्नर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 81 रन बनाए थे। वहीं पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ शतक लगाया था। उन्होंने पाक के खिलाफ 163 रनों की पारी खेली था। वहीं नीदरलैंड के खिलाफ दिल्ली में 104 रन बनाए थे। हालांकि वह पिछली 5 पारियों से शतक नहीं जड़ पाए हैं।

ग्लेन मैक्सवेल -
ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ जो मैक्सवेल ने किया। उसके बाद दुनिया का हर गेंदबाज उनसे खौफ खाता है। इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मैक्सवेल फिलहाल 12वें नंबर पर हैं। उन्होंने 8 मैचों में 66.33 की औसत से 398 रन बनाए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ मैक्सवेल ने हैमस्टि्रंग के बावजूद तूफानी पारी खेलते हुए दोहरा शतक लगाया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा लगाया गया पहला दोहरा शतक है। इसके अलावा उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ 106 रन की पारी खेली थी।

एडम जाम्पा -
एडम जाम्पा इस वर्ल्ड कप में सबसे सफल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हैं। उन्होंने अबतक 10 मैचों में 22 विकेट झटके हैं और 471 रन लुटाये हैं। भारतीय बल्लेबाज स्पिन खेलने में माहिर हैं, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच धीमी और स्पिनरों की मददगार हो सकती है। ऐसे में जांपा खतरनाक हो सकते हैं और उनका तोड़ भारत को निकालना होगा। वह भारत के खिलाफ लीग मैच और पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विकेट नहीं ले पाए हैं। लेकिन इन दो मैचों को छोड़ दिया जाए तो उन्होंने सभी मैचों में विकेट चटकाए हैं। उन्होंने तीन बार तो चार-चार विकेट लिए हैं। नीदरलैंड के खिलाफ तो आठ रन देकर चार विकेट चटकाए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो