IPL 2020: पूर्व विकेटकीपर ने हरभजन सिंह के विकल्प के रूप में जलज सेक्सेना का नाम आगे बढ़ाया

Highlights

  • चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम में अनुभवी ऑफ स्पिनर की जगह जलज को लेने का किया आग्रह।
  • पूर्व विकेटकीपर दासगुप्ता (Deep Dasgupta) के अनुसार जलज एक अच्छे और अनुभवी ऑलराउंडर हैं।

By: Mohit Saxena

Updated: 05 Sep 2020, 11:45 AM IST

नई दिल्ली। हरभजन सिंह के निजी कारणों से आईपीएल 2020 (IPL 2020) से बाहर होने के फैसले ने इस बहस को हवा दे दी है कि चेन्नई सुपर किंग्स टीम में अनुभवी ऑफ स्पिनर की जगह किसे लेनी चाहिए। इससे पहले सीएसके से सुरेश रैना ने भी मैच न खेलने का मन बनाया है।

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सीएसके को हरभजन की जगह ऑलराउंडर जलज सक्सेना (Jalaj Saxena) का चयन करना चाहिए। उन्हें लगता है कि जलज सक्सेना इस जगह के हकदार हैं। दासगुप्ता के अनुसार जलज एक अच्छे ऑलराउंडर हैं। उन्हें लगता है कि भज्जी के प्रतिस्थापन के लिए एक वह बहुत अच्छा विकल्प है।

गौरतलब है कि जलज सक्सेना भारतीय घरेलू क्रिकेट में एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। खेल के तीनों प्रारूपों में एक ऑलराउंडर के रूप में उनका अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। 54 टी 20 मैचों में, सक्सेना ने 6.92 के रेट से 49 विकेट लिए हैं। वह एक ऑफ स्पिनर हैं। टी 20 में बल्लेबाजी कर उन्होंने 633 रन बनाए हैं।

सक्सेना बीते आईपीएल में दिल्ली कैपिटल की टीम की तरफ से खेल रहे थे। दास गुप्ता कहना है कि दरअसल सीएसके में केदार जाधव के अलावा कोई ऑफ-स्पिनिंग विकल्प नहीं है। ऐसे में कोई ऑल-राउंडर ही इस जगह को भर सकता है।

दासगुप्ता का कहना है कि जलज को लाल गेंद के साथ सफेद गेंद से भी क्रिकेट खेलने का काफी अनुभव रहा है। सीएसके टीम में हरभजन की गैरमौजूदगी के बारे में बोलते हुए, दासगुप्ता का कहना है कि एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम निश्चित रूप से अनुभवी ऑफ स्पिनर के अनुभव को याद करेगी।

दासगुप्ता के अनुसार टूर्नामेंट के दूसरे भाग में ज्यादातर पिचें स्लो हो जाती हैं। ऐसे में स्पिनर का महत्व अधिक बढ़ जाता है। हालांकि जलज बीते सीजन के बाद के ज्यादा नहीं खेले हैं लेकिन उनका अनुभव काफी काम आ सकता है।

आईपीएल 2018 के इतिहास में हरभजन तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैंं। सीएसके ने उन्हें 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस के साथ आईपीएल 2018 में उतारा था। सीएसके के पास लेग स्पिनर इमरान ताहिर, बाएं हाथ के मिचेल सैनटनर और अनुभवी लेग ब्रेक गेंदबाज पीयूष चावला भी हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned