scriptIND vs SA: पहले टेस्ट के लिए धवन फिट, लेकिन जडेजा का खेलना मुश्किल | Dhawan fit for first match while jadeja suffering from infection | Patrika News
क्रिकेट

IND vs SA: पहले टेस्ट के लिए धवन फिट, लेकिन जडेजा का खेलना मुश्किल

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन फिट घोषित कर दिए गए है हालांकि रविंद्र जडेजा वायरल संक्रमण से पीड़ित हैं।

नई दिल्लीJan 03, 2018 / 05:19 pm

Prabhanshu Ranjan

shikhar dhawan

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली बहुप्रतिक्षित टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया की एक बड़ी चिंता तो दूर होती दिख रही है, लेकिन साथ ही टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। दरअसल केपटाउन में 5 जनवरी से खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए टीम के चोटिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन फिट हो गए है। लेकिन टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की तबियत कुछ नासाज दिख रही है। ऐसे में धवन का पहले टेस्ट में खेलना तय माना जा रहा है। लेकिन जडेजा टीम में शामिल होंगे या नहीं इस पर संशय की तलवार लटकती दिख रही है।

वायरल संक्रमण से जूझ रहे है जडेजा
भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा पिछले दो दिनों से वायरल संक्रमण से जूझ रहे हैं। जिस कारण जेडजा का पहले टेस्ट के लिए टीम में शामिल होना मुश्किल दिख रहा है। वहीं, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पैर में लगी चोट से उबर कर पूरी तरह से फिट हो गए हैं और पहले मैच के लिए तैयार हैं। इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को जारी एक बयान में दी।

बीसीसीआई ने अपने बयान में दी जानकारी
बीसीसीआई ने बयान में कहा, “रवींद्र जडेजा पिछले दो दिनों से वायरल से जूझ रहे हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देखरेख कर रही है और साथ ही केपटाउन की स्थानीय मेडिकल टीम के साथ भी बात कर रही है।” बयान में कहा गया है, “मेडिकल टीम ने जडेजा को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने का फैसला किया है और उम्मीद है कि वह अगले 48 घंटों में ठीक हो जाएंगे। पहले टेस्ट मैच में उनके खेलने पर फैसला मैच की सुबह ही लिया जाएगा।”

धवन का फिट होना राहत की खबर
चोटिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का फिट होना टीम प्रबंधन के लिए राहत की खबर है। बता दें कि धवन इस टूर के रवाना होते समय लंगड़ाते हुए दिखे थें। हालांकि अब बीसीसीआई के बयान से धवन के फिट होने की जानकारी मिली है। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि धवन पूरी तरह से फिट हैं और वह पहले टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध हैं। टीम के दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले उनके टखने में चोट लग गई थी। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी जिसका पहला मैच शुक्रवार से शुरू होगा।

Home / Sports / Cricket News / IND vs SA: पहले टेस्ट के लिए धवन फिट, लेकिन जडेजा का खेलना मुश्किल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो