scriptIPL 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान और उपकप्तान का हुआ ऐलान | dinesh karthik will be captain of kolkata knight riders in ipl 2018 | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान और उपकप्तान का हुआ ऐलान

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें संस्करण में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है। दिनेश कार्तिक को कप्तानी की जिम्मेवारी दी गई है। 

नई दिल्लीMar 04, 2018 / 11:41 am

Prabhanshu Ranjan

ipl 2018

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें संस्करण में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है। साथी दिग्गजों को मात देते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को फ्रेंचाइजी ने अपने टीम की कमान सौपी है। टीम के सीईओ वैंकी मैसूर ने रविवार को स्टार के शो नाईट क्लब में आकर नए कप्तान के नाम का ऐलान किया। इसके साथ ही केकेआर टीम मैनेजमेंट ने रॉबिन उथप्पा को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है।

दी थी 7.40 करोड़ की कीमत –
कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीलामी के दौरान दिनेश कार्तिक को 7.40 करोड़ रुपए की बड़ी रकम में खरीदा था। केकेआर ने लंबे समय तक टीम की कमान संभालने वाले गौतम गंभीर को इस बार अपनी टीम में रिटेन नहीं किया था। जिसके बाद से कप्तान के नाम को लेकर जद्दोजहत जारी थी।

कप्तानी की रेस में ये भी थें-
केकेआर की कप्तानी की रेस में की दिग्गजों का नाम चल रहा था। दिनेश कार्तिक के अलावा अनुभवी खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा और क्रिस लिन का भी नाम सामने आ रहा था। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने कार्तिक पर अपना भरोसा जताया। बता दें कि कार्तिक पहली बार कोलकाता की ओर से खेलते दिखेंगे। वहीं केकेआर की ओर से सबसे अधिक मैच खेल चुके रॉबिन उथप्पा को टीम की उपकप्तानी मिली है।

कई टीमों की ओर से खेल चुके हैं कार्तिक –
दिनेश कार्तिक ने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के साथ की थी। इसके बाद कार्तिक दिल्ली डेयर डेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और गुजरात लायंस टीमों के लिए भी खेले। ऐसे में उनके पास कई टीमों का अनुभव है।

दो बार की चैंपियन है कोलकाता-
आईपीएल में कोलकाता का प्रदर्शन मिलाजुला रहा है। टीम दो बार चैंपियन बनने में कामयाब रही है। केकेआर सबसे पहले साल 2012 में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर चैंपियन बनी थी। वहीं दूसरी बार साल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब को रोमांचक मुकाबले में मात देकर खिताब अपने नाम किया था।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान और उपकप्तान का हुआ ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो