scriptWI vs ENG : वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट, वनडे टीम घोषित | england announce test and ODI team for west indies tour | Patrika News
क्रिकेट

WI vs ENG : वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट, वनडे टीम घोषित

श्रीलंका के खिलाफ पिछले माह ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाली टेस्ट टीम को ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बरकरार रखा है। हालांकि, टेस्ट टीम में बेन फोक्स को भी शामिल किया गया है।

Dec 11, 2018 / 12:34 pm

Siddharth Rai

england cricket team

WI vs ENG : वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट, वनडे टीम घोषित

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए मंगलवार को टेस्ट और वनडे टीम की घोषणा कर दी है। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड टीम अगले साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के साथ तीन टेस्ट मैच और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा। श्रीलंका के खिलाफ पिछले माह ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाली टेस्ट टीम को ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बरकरार रखा है। हालांकि, टेस्ट टीम में बेन फोक्स को भी शामिल किया गया है।

फोक्स को श्रीलंका दौरे के लिए घोषित शुरुआती टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन जॉनी बेयरस्टो के चोटिल होने के कारण उन्हें टीम में जगह मिली और अच्छा प्रदर्शन करते हुए उन्होंने मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी जीता। इंग्लैंड की वनडे टीम में डेविड विले की वापसी हुई है, जो चोटिल होने के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। इसके अलावा जोए डेनली को भी टीम में जगह मिली है। उन्हें चोटिल खिलाड़ी लियाम डॉसन के स्थान पर वनडे टीम में शामिल किया गया है।

ब्रिस्टल विवाद में फैसला आने के बाद राहत की सांस लेने वाले इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स भी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीमों में शामिल किए गए हैं। स्टोक्स को टेस्ट और वनडे दोनों टीमों में जगह मिली है, वहीं हेल्स को वनडे टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 23 जनवरी से होगी, जो 13 फरवरी तक जारी रहेगी। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 20 फरवरी से होगी और यह दो मार्च तक जारी रहेगी।

Home / Sports / Cricket News / WI vs ENG : वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट, वनडे टीम घोषित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो