scriptENG vs IRE : David Willey के कहर के बाद Sam Billings की शानदार बल्लेबाजी, इंग्लैंड छह विकेट से जीता | England beat Ireland by 6 wicket Willey-Billings performed brilliantly | Patrika News
क्रिकेट

ENG vs IRE : David Willey के कहर के बाद Sam Billings की शानदार बल्लेबाजी, इंग्लैंड छह विकेट से जीता

David Willey की शानदार गेंदबाजी के बाद Sam Billings की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत England ने पहले एकदिवसीय मैच में Ireland को छह विकेट से हरा दिया।

नई दिल्लीJul 31, 2020 / 06:38 pm

Mazkoor

England beat Ireland by 6 wicket

England beat Ireland by 6 wicket

साउथेम्पटन : इंग्लैंड और आयरलैंड (England vs Ireland) के बीच एजेस बाउल मैदान पर खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में (England Cricket Team) ने आयरलैंड को छह विकेट से हराकर तीन तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। टॉस हारकर आयरलैंड (Ireland Cricket Team) की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी, लेकिन वह इंग्लिश तेज गेंदबाज डेविड विली (David Willey) के कहर के आगे टिक न हीं पाई और पूरी टीम महज 172 रनों पर ढेर हो गई। इसके बाद जीत के लिए मिले 173 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने शुरुआती झटकों के बाद हासिल कर लिया।

बिलिंग्स और कप्तान मॉर्गन ने की विजयी साझेदारी

आयरलैंड की ही तरह इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। आयरलैंड के गेंदबाजों ने उन्हें जोरदार शुरुआती झटके दिए। 78 रन तक चार विकेट गिरा दिए तो लगा कि इंग्लैंड के लिए जीत आसान नहीं होने जा रही। इसके बाद सैम बिलिंग्स (67 नाबाद) और कप्तान इयोन मॉर्गन (36 नाबाद) ने अटूट 96 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को छह विकेट से जीत दिला दी। इन दोनों के अलावा जेसन रॉय ने 24 और जेम्स विंस ने 25 रनों का योगदान दिया। सैम बिलिंग्स (Sam Billings) ने 54 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके जड़े, जबकि इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने 40 गेंद की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए।

आयरलैंड की ओर से क्रैग यंग ने दो, एंडी मैक्ब्रायन और कर्टिस कैम्फर ने एक-एक विकेट लिया।

James Anderson ने साथी तेज गेंदबाज Stuart Broad की तारीफ की, बोले उन्हें भी छोड़ सकते हैं पीछे

कैम्फर के अलावा कोई नहीं कर सका इंग्लिश गेंदबाजों का सामना

आयरलैंड की टीम की पूरी पारी बेहद खराब रही। उसने लगातार अंतराल पर विकेट खोए। इस कारण वह बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी। गनीमत यह रही कि एक तरफ से उसके मध्यक्रम के बल्लेबाज कर्टिस कैम्फर (Curtis Campher) विकेट पर टिके रहे, जिस कारण आयरलैंड 172 के स्कोर तक पहुंच सकी। आयरलैंड की तरफ से वह इकलौते बल्लेबाज रहें, जिन्होंने अर्धशतक लगाया। वह 118 गेंद की अपनी संयम भरी पारी में नाबाद 59 रन बनाने में कामयाब रहे। इस दौरान उन्होंने सिर्फ चार बार गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा। उनके अलावा ने 40, गैरेथ डेलेनी और केविन ओ ब्रॉयन ने 22-22 रनों का योगदान दिया।

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने डेविड विली के नेतृत्व में शानदार गेंदबाजी की और उन्होंने किसी भी आयरलैंड के बल्लेबाज को खुलकर खेलने नहीं दिया। विली ने पांच, साकिब महमूद ने दो और आदिल रशीद तथा टॉम कुर्रन ने 1-1 विकेट लिया।

दूसरा सबसे बड़ा ब्रेक

कोविड-19 (Coronavirus) महामारी के कारण विश्व क्रिकेट में लगे ब्रेक के 139 दिन (करीब पांच महीने) बाद यह पहली एकदिवसीय सीरीज खेली जा रही है। पिछला एकदिवसीय मुकाबला 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड खेला गया था।यह एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा ब्रेक है। इससे पहले 1991 में दो वनडे मैचों के बीच 143 दिनों का अंतर देखने को मिला था।

Joe Root बोले, दो महान गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं, यह हमारा सौभाग्य की दोनों हमारी टीम में

दोनों टीमें :

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जेम्स विंसे, जेसन रॉय, सैम बिलिंग्स, टॉम बेंटन, मोइन अली, डेविड विले, टॉम कुर्रन, आदिल राशिद और साकिब महमूद।

आयरलैंड : एंडी बालबर्नी, (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग, गैरेथ डेलनी, हैरी टेक्टर, केविन ओ ब्रायन, लॉरकेन टकर (विकेटकीपर), सिमी सिंह, कर्टिस कैम्पर, एंडी मैक्ब्रायन, बैरी मैक्कार्थी और क्रेग यंग।

Home / Sports / Cricket News / ENG vs IRE : David Willey के कहर के बाद Sam Billings की शानदार बल्लेबाजी, इंग्लैंड छह विकेट से जीता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो