scriptENGvsPAK : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 174 रन पर किया ढेर, क्रिस वोक्स की शानदार वापसी | england bowled out pakistan for 174 runs, woaks took 3 wickets | Patrika News
क्रिकेट

ENGvsPAK : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 174 रन पर किया ढेर, क्रिस वोक्स की शानदार वापसी

एंडरसन, ब्रॉड और वोक्स के तीन-तीन विकेटों की बदौलत मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन पाकिस्तान को उसकी पहली पारी में 174 रन पर समेट दिया।

नई दिल्लीJun 02, 2018 / 10:36 am

Siddharth Rai

eng

ENGvsPAK : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 174 रन पर किया ढेर, क्रिस वोक्स की शानदार वापसी

नई दिल्ली। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच जारी टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड के लीडस् क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को इंग्लैंड ने मत्र 174 रन पर ढेर कर दिया है। अपने प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स के तीन-तीन विकेटों की बदौलत मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन पाकिस्तान को उसकी पहली पारी में 174 रन पर समेट दिया। इसके जवाब में इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट खोकर 106 रन बना लिए हैं और अभी पाकिस्तान के स्कोर से 68 रन पीछे हैं।

इंग्लैंड ने खोये दो विकेट
कप्तान जो रूट 50 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 29 रन और डोमिनीक बेस नौ गेंदों पर खाता खोले बिना क्रीज पर मौजूद हैं। एलेस्टेयर कुक ने 106 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 46 रन बनाए। उन्हें तेज गेंदबाज हसन अली ने विकेटकीपर सरफराज के हाथों कैच कराया। कीटन जेनिंग्स ने 57 गेंदों पर पांच चौकों के दम पर 29 रन बनाए। उन्हें फहीम अशरफ ने सरफराज के हाथों कैच कराया।

पाकिस्तान की बल्लेबाजी लड़खड़ाई
इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम ने 79 रन के अंदर अपने सात विकेट खो दिए। वह तो भला हो निचले क्रम के बल्लेबाजों शदाब खान (56) और हसन अली (24) का जिन्होंने अपनी टीम को 150 के पार पहुंचाया। शादाब ने 52 गेंदों पर अपने अर्धशतकीय पारी में 10 चौके लगाए। उनका यह तीसरा अर्धशतक है। हसन ने 16 गेंदों पर पांच चौके जड़े। इसके अलावा हैरिस सोहेल ने 57 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 28 और अशद शफीक ने 48 गेंदों पर पांच चौकों की बदौलत रन का योगदान दिया। कप्तान सरफराज अहमद ने 14 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए ब्रॉड ने 38 रन पर तीन विकेट, एंडरसन ने 43 रन पर तीन विकेट और वोक्स ने 55 रन पर तीन विकेट प्राप्त किया। वहीं अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में पदार्पण कर रहे आफ स्पिनर सैम कुरेन ने 33 रन पर एक विकेट हासिल किया।

सीरीज जीतना चाहेगा पाकिस्तान
बता दें लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा दिया था। इस जीत के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान 1-0 से आगे चल रहा है। ऐसे में पाकिस्तान इस मैच को जीतना या ड्रा करना चाहेगा ताकि वो सीरीज अपने नाम कर सके।

Home / Sports / Cricket News / ENGvsPAK : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 174 रन पर किया ढेर, क्रिस वोक्स की शानदार वापसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो