scriptइंग्लैंड लायंस ने टीम इंडिया के लिए बजाई खतरे की घंटी, 253 रनों के बड़े अंतर से दी करारी मात | England loins defeated India A by 253 runs in test | Patrika News
क्रिकेट

इंग्लैंड लायंस ने टीम इंडिया के लिए बजाई खतरे की घंटी, 253 रनों के बड़े अंतर से दी करारी मात

भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले इंडिया ए टीम को इंग्लैंड लायंस के हाथों करारी मात झेलनी पड़ी। बता दें कि crटेस्ट सीरीज एक अग्स्त से शुरू होनी है।

नई दिल्लीJul 20, 2018 / 12:21 pm

Prabhanshu Ranjan

cricket

इंग्लैंड लायंस ने टीम इंडिया के लिए बजाई खतरे की घंटी, 253 रनों के बड़े अंतर से दी करारी मात

नई दिल्ली। टी-20 और वनडे सीरीज के बाद अब भारतीय टीम का इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है। इस सीरीज का पहला मैच एक अगस्त से खेला जाना है। इसके लिए दोनों टीमें फिलहाल अपनी तैयारियों को अंतिम रूप में जुटी है। लेकिन इससे पहले इंग्लैंड की जूनियर टीम ने भारतीय टीम के खतरे की घंटी बजा दी है। वोर्सेस्टर में इंग्लैंड लायंस और इंडिया ए टीम के बीच खेली गई चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच में भारतीय टीम को करारी मात झेलनी पड़ी है। अंजिक्य रहाणे, करुण नायर, ऋषभ पंत, मुरली विजय जैसे दिग्गजों से सजी भारतीय टीम को इंग्लैंड लायंस ने 253 रनों के बड़े अंतर से मात दी।

नायर और रहाणे भी नहीं टाल सके हार-
काउंटी ग्राउंड में खेले गए चार दिवसीय मैच के अंतिम दिन गुरुवार को इंडिया-ए को 253 रनों हार मिली। इंग्लैंड-लायंस ने चौथी पारी में इंडिया-ए को 421 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। इंडिया-ए इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 44 ओवरों में 167 रनों पर ढेर हो गई। इंडिया-ए ने चौथे दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान 11 रनों के साथ की। चार रन बाद ही शहबाज नदीम (10) के रूप में उसने अपना चौथा विकेट खो दिया। कप्तान करुण नायर (13) ने अंजिक्य रहाणे (48) के साथ मिलकर टीम को बचाने की कोशिश, लेकिन 54 के कुल स्कोर पर वह भी क्रिस वोक्स का शिकार हो गए।

ऋषभ पंत ने खेली अर्धशतकीय पारी-
यहां से रहाणे को ऋषभ पंत (61) का साथ मिला दोनों ने टीम के स्कोर को 108 तक पहुंचा दिया। यहां रहाणे पवेलियन लौट लिए। रहाणे के बाद पंत भी आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 71 गेंदों का सामना किया और सात चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। यहां से इंडिया-ए की हार तय हो गई थी। अंत में जयंत यादव ने 21 रनों की पारी खेल मैच ड्रॉ करना की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए।

इंग्लैंड के लिए कुक ने खेली थी जोरदार पारी-
इंग्लैंड ने एलिस्टर कुक (180), निक गबिंस (73) और डेविड मलान (74) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी में 423 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जबाव में इंडिया-ए ने अपनी पहली पारी में 197 रन बनाए थे। इंग्लैंड लायंस ने अपनी दूसरी पारी पांच विकेट के नुकसान पर 194 रनों पर घोषित कर इंडिया-ए को मजबूत लक्ष्य दिया था।

Home / Sports / Cricket News / इंग्लैंड लायंस ने टीम इंडिया के लिए बजाई खतरे की घंटी, 253 रनों के बड़े अंतर से दी करारी मात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो