scriptओली पोप के शतक से इंग्लैंड की उम्मीद बरकरार, दूसरी पारी में 316 रन, भारत पर 126 रन की बढ़त बनाई | England's hopes remain intact with Ollie Pope's century, England scored 316 runs in the second innings | Patrika News

ओली पोप के शतक से इंग्लैंड की उम्मीद बरकरार, दूसरी पारी में 316 रन, भारत पर 126 रन की बढ़त बनाई

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2024 05:36:08 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इंग्लैंड ने जबरदस्त वापसी करते हुए दूसरी पारी में भारत पर 126 रन की बढ़त बना ली है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लिश टीम ने छह विकेट गंवाकर 316 रन बना लिए हैं। उपकप्तान ओली पोप ने 148 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं, रेहान अहमद 16 रन बनाकर नाबाद हैं।

pop.jpg

India vs England test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुक़ाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया है और मैच में पकड़ बना ली है। इंग्लैंड के लिए उनकी आखिरी उम्मीद उपकप्तान ओली पोप शतक लगाकर खेल रहे हैं।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में छह विकेट गंवाकर 316 रन बना लिए हैं। ओली पोप ने बेहतरीन शतक लगाते हुए इंग्लैंड को इस मैच में बनाए रखा है। इस शतक की मदद से इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भारत पर 126 रन की बढ़त बना ली है। पोप 208 गेंद पर 17 चौके की मदद से 148 रन बनाकर नाबाद हैं। उनका साथ रेहान अहमद दे रहे हैं। रेहान अबतक 31 गेंद पर 16 रन बना चुके हैं।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने आज अपनी पहली पारी में सात विकेट गंवाकर 421 रन से आगे खेलना शुरू किया। लेकिन टीम ज्यादा देर नहीं टिक पाई और मात्र 15 रन पर बचे हुए तीन विकेट गवां दिये। इस मैच में रवींद्र जडेजा शतक से चूकने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बने।

दूसरी पारी में इंग्लैंड ने बैजबॉल का असर दिखाते हुए आक्रामक बल्लेबाजी शुरू की। लंच तक इंग्लैंड ने 15 ओवर में एक विकेट गंवाकर 89 रन बना लिए थे। लेकिन इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने रिवर्स-स्विंग के शानदार स्पैल से जान फूंक दी, जबकि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा ने अपनी फिरकी में इंग्लिश बल्लेबाजों को फंसना शुरू किया।

जसप्रीत बुमराह ने लंच के बाद बेन डकेट को आउट कर भारत को ब्रेकथ्रू दिलाया। डकेट 52 गेंद पर 47 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद बुमराह ने अपने अगले ओवर में पूर्व कप्तान जो रूट को एलबीडबल्यू आउट किया। रूट सिर्फ दो रन ही बना पाए।

इसके बाद रवींद्र जडेजा ने जॉनी बेयरस्टो को क्लीन बोल्ड कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। वह 24 गेंद पर 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इंग्लैंड की टीम मात्र 141 रन पर चार विकेट खोकर बैकफुट पर आ गई। 163 के स्कोर पर टीम को पांचवां झटका लगा और अश्विन ने कप्तान बेन स्टोक्स को क्लीन बोल्ड करते हुए इंग्लिश टीम की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया।

चायकाल तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट गंवाकर 172 रन बनाए। ओली पोप एक तरफ से छोर संभाले हुए थे। चाय के बाद ओली पोप ने तेजी से रन बनाने शुरू किए और टेस्ट करियर का अपना पांचवां शतक पूरा किया। लेकिन तभी अक्षर पटेल ने ओली पोप और बेन फोक्स के बीच छठे विकेट के लिए हुई 112 रन की साझेदारी को तोड़ दिया। उन्होंने फोक्स को क्लीन बोल्ड किया।

ट्रेंडिंग वीडियो