scriptIND VS AUS : चेन्नई वनडे में भारत ने जीता टॉस ,पहले किया बल्लेबाजी का फैसला | FIRST ONEDAY MATCH INDIA VS AUSTRELIA | Patrika News
क्रिकेट

IND VS AUS : चेन्नई वनडे में भारत ने जीता टॉस ,पहले किया बल्लेबाजी का फैसला

भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है ।

नई दिल्लीSep 17, 2017 / 01:15 pm

Kuldeep

india vs austrlia
नई दिल्ली।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले पांच मैचों के सीरीज का आज पहला मैच चेन्नई में खेला जा रहा है ।दोपहर 01:30 बजे से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में दोनों ही टीमों की खिलाडी मैदान पर उतरेंगे । भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है । दोनों टीमें जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेंगी, लेकिन दोनों ही इस बात से वाकिफ हैं कि यह आसान नहीं होगा।भारत के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण मैच है ।
SFFGH
कागज पर टीम इंडिया है भारी
कागज पर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पर भारी दिखती है। कारण कि भारतीय क्रिकेट टीम अभी अपने सर्वश्रेष्ठ दौर में है। टीम श्रीलंका को बुरी तरीके मात देने के बाद अपने घर में है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, आजिंक्य रहाणे सभी शानदार फार्म में हैं। गेंदबाजी में भी जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार अच्छी लय में हैं।
Virat Kohli,India vs Aus Live,
एकदिवसीय मैचों में कंगारू पड़े हैं भारी

दोनों टीमों के बीच यह 124वां मैच होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 123 मैचों में से 72 मैचों में जीत पाने में कामयाबी हासिल की है। जबकि भारत ने 41 जीते हैं। 10 मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला है।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भारतीय सरजंमी पर अब तक कुल 51 एकदिवसीय मैच खेले गए है। जिसमें भी ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है। कंगारू टीम ने 25 जबकि भारत को 21 मैचों में जीत मिली है। पांच मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला।
सीरीज में ये है लेखा-जोखा

दोनों देशों के बीच अब तक वनडे मैचों की आठ सीरीज हो चुकी हैं। जिनमें से तीन भारत ने जीती हैं, जबकि पांच ऑस्ट्रेलिया ने। दोनों देशों के बीच आखिरी वनडे सीरीज 2016 में ऑस्ट्रेलिया में हुई थी। 5 मैचों की इस सीरीज को कंगारू टीम ने 4-1 से जीता था। वहीं भारत की धरती पर दोनों टीमों के बीच आखिरी सीरीज 2013 में हुई थी, जिसे भारत ने 3-2 से जीता था।

Home / Sports / Cricket News / IND VS AUS : चेन्नई वनडे में भारत ने जीता टॉस ,पहले किया बल्लेबाजी का फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो