scriptखेल भावना त्यागकर इमरान खान की राह पर चले शाहिद अफरीदी, दिया विवादित बयान | Former Pak cricketer Shahid Afridi has given provocative statement | Patrika News
क्रिकेट

खेल भावना त्यागकर इमरान खान की राह पर चले शाहिद अफरीदी, दिया विवादित बयान

कुछ दिन पूर्व ही पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने भारत पर परमाणु हमले की दी थी धमकी।

Sep 14, 2019 / 02:38 pm

Manoj Sharma Sports

shahid_afridi.jpg

लाहौर। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जब से जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाया है तभी से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान लगातार अपनी हताशा प्रकट कर रहा है और दुनिया से सहानुभूति बटोरने की कोशिशों में जुटा है। हालांकि उसकी यह चाल कामयाब नहीं हो रही है और उसे विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर मुंह की खानी पड़ी है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीओके के मुजफ्फराबाद में शुक्रवार को एक रैली की थी। इस रैली में उन्होंने भारत के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। खैर इमरान तो जाने ही जाते हैं अपने आक्रामक रवैए के लिए। इस रैली में केवल इमरान ही नहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी शामिल हुए।

जहर उगलने के मामले में अफरीदी भी इमरान से कहां पीछे रहने वाले थे बल्कि ये कहें कि वो तो इमरान से भी एक कदम आगे निकल गए। इस दौरान अफरीदी ने कहा ”आजाद कश्मीर के बड़ों ने मेरे दादा को गाजी-ए-कश्मीर का रकब दिया है तो इसलिए मैं कश्मीर के साथ हूं।’’

अफरीदी इतना कहकर ही नहीं रुके, उन्होंने कहा “मैं हर जालिम के खिलाफ हूं, मजलूम के साथ हूं. बात कश्मीर की नहीं है, बात इंसानियत की है। दुनिया के किसी भी कोने में जुल्म होगा, हम पाकिस्तानी, हम मुसलमान उनके लिए आवाज उठाएंगे जुल्म के खिलाफ।”

अफरीदी ने आगे कहा, “हम सबको होशियार हो जाना चाहिए, हम सबको एक कौम बनना चाहिए… एक बात याद रखना मेरी जान… जब तक हम एक कौम नहीं होंगे लोग हमारे खिलाफ जुल्म करते रहेंगे।”

कुछ दिन पूर्व ही पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जादेव मियांदाद ने भी भारत के खिलाफ विवादित बयान दिया था। उन्होंने तो भारत पर परमाणु हमले की धमकी तक दे दी थी।

Home / Sports / Cricket News / खेल भावना त्यागकर इमरान खान की राह पर चले शाहिद अफरीदी, दिया विवादित बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो