scriptनवदीप सैनी की घातक गेंदबाजी से गौतम गंभीर खुश, इन दिग्गज क्रिकेटरों पर साधा निशाना | Gautam Gambhir praise to Navdeep Saini for his Best Performance | Patrika News
क्रिकेट

नवदीप सैनी की घातक गेंदबाजी से गौतम गंभीर खुश, इन दिग्गज क्रिकेटरों पर साधा निशाना

नवदीप सैनी ( Navdeep Saini ) ने वेस्टइंडीज ( West Indies ) के खिलाफ पहले टी20 मैच में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया
इस मैच में नवदीप सैनी ( Navdeep Saini ) ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 17 रन देकर तीन विकेट झटके

नई दिल्लीAug 04, 2019 / 09:26 am

Kapil Tiwari

Gambhir And Navdeep Saini

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने 4 विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत को जीत दिलाने में सबसे अहम भूमिका नवदीप सैनी की रही। अपने डेब्यू मैच में नवदीप सैनी ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। नवदीप की इस परफॉर्मेंस से टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर बेहद खुश नजर आए। गंभीर ने ट्वीट कर नवदीप के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की।

गंभीर ने बिशन सिंह बेदी और चेतन चौहान पर साधा निशाना

गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा है, ”भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने के लिए नवदीव सैनी तुम्हें बधाई। तुमने गेंदबाजी करने से पहले ही बिशन सिंह बेंदी और चेतन चौहान के विकेट हासिल कर लिए हैं। तुम्हें भारतीय टीम के लिए डेब्यू करता देख इन दोनों के मिडिल स्टंप उखड़ गए हैं, क्योंकि तुम्हारे खेल के मैदान में उतरने से पहले ही तुम्हारे क्रिकेट करियर के समापन का शोक संदेश लिख दिया था। शर्मनाक!

IND Vs WI : डेब्यू मैच में नवदीप सैनी का कहर, भारत ने 4 विकेट से जीता पहला टी20

https://twitter.com/BishanBedi?ref_src=twsrc%5Etfw

नवदीप को निखारने वाले गंभीर ही हैं

आपको बता दें कि नवदीप सैनी को रणजी ट्रॉफी की टीम में लाने वाले गौतम गंभीर ही है। गंभीर की पसंद नवदीप सैनी ही थे। बता दें कि बेदी और चौहान डीडीसीए सदस्यों के उस धड़े का हिस्सा थे, जिन्होंने दिल्ली रणजी ट्रॉफी टीम में सैनी को लाने के लिए गंभीर की पसंद को मंजूरी नहीं दी थी। बहुत कम लोगों को पता है कि सैनी की प्रतिभा को पहचानने में गंभीर का अहम किरदार रहा है। गंभीर ने एक नेट सेशन के दौरान सिर्फ 15 मिनट में नवदीप सैनी के टैलेंट को पहचान लिया था। नवदीप सैनी 150 किमी प्रति घंटे की गति से गेंद डालते हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ नवदीप ने लिए तीन बड़े विकेट

सैनी ने अपने पहले आईपीएल सीजन में अपनी गति से प्रभावित किया था और 152.85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले सैनी इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलते हैं। 2019 सीजन में उन्होंने 13 मैचों में 11 विकेट लिए थे। शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच में नवदीप सैनी ने निकोलस पूरन, किरेन पोलार्ड और शिमरॉन हेटमायर का विकेट लिया था।

Home / Sports / Cricket News / नवदीप सैनी की घातक गेंदबाजी से गौतम गंभीर खुश, इन दिग्गज क्रिकेटरों पर साधा निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो