scriptगौतम गंभीर फिर किया स्‍पष्‍ट, नहीं आ रहे राजनीति में | gautam gambhir repeat that he is not coming in politics | Patrika News
क्रिकेट

गौतम गंभीर फिर किया स्‍पष्‍ट, नहीं आ रहे राजनीति में

गौतम गंभीर का करियर काफी सफल रहा है। वह दो बार विश्‍व कप विजेता टीम का हिस्‍सा रहे हैं।

नई दिल्लीJan 04, 2019 / 05:23 pm

Mazkoor

gautam gambhir

गौतम गंभीर फिर किया स्‍पष्‍ट, नहीं आ रहे राजनीति में

नई दिल्ली : गौतम गंभीर देश और सामाजिक मुद्दों पर लगातार सक्रिय रहते हैं। वह समय-समय पर न सिर्फ सामाजिक मुद्दों पर बयान देते हैं, जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे भी आते हैं। पिछले महीने ही उन्‍होंने क्रिकेट के तमाम फॉर्मेट को अलविदा कहा है, लेकिन इससे पहले से उनके राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि वह पिछले कुछ समय में अपने राजनीति में आने की संभावना को नकार चुके हैं। एक बार फिर उन्‍होंने ट्वीट कर राजनीति में आने से इनकार किया है। जबकि उनके प्रशंसक उनके इस ट्वीट पर रिप्‍लाई कर कह रहे हैं कि आपको राजनीति में जरूर आना चाहिए। एक ने तो यहां तक कह दिया कि आप दिल्‍ली के भविष्‍य के मुख्‍यमंत्री हैं।

ये लिखा ट्वीट में
गौतम गंभीर ने अपनी ट्वीट में लिखा कि उनके राजनीति में आने की तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही है, लेकिन यहां उवह यह स्‍पष्‍ट कर रहे हैं कि इन अटकलों में कोई सच्‍चाई नहीं है। वह अब पूर्व क्रिकेटर हैं और तमाम भारतीयों की तरह वह ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही सीरीज में टीम इंडिया की जीत का इंतजार कर रहे हैं।
उनके इस ट्वीट पर अधिकतर प्रशंसकों ने उनसे अनुरोध किया कि वह ऐसा न कहें। उनसे बहुत उम्‍मीदें हैं और उन्‍हें राजनीति में आना चाहिए। एक प्रशंसक ने तो उन्‍हें दिल्‍ली का भावी मुख्‍यमंत्री तक बता दिया।


https://twitter.com/GautamGambhir/status/1080815461380644864?ref_src=twsrc%5Etfw

दो विश्‍व कप खिताब हैं उनके नाम
बता दें कि गौतम गंभीर का करियर काफी सफल रहा है। वह दो बार विश्‍व कप विजेता टीम का हिस्‍सा रहे हैं। पहली बार 2007 टी-20 विश्‍व कप में जब भारत ने खिताब हासिल किया था, वह टीम के अभिन्‍न हिस्‍सा थे। 2011 में जब भारत ने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्‍व में भारत ने एकदिवसीय विश्‍व कप जीता था, तब भी वह टीम के हिस्‍सा थे। बता दें कि गंभीर ने 58 टेस्ट मैचों में 4154 रन, 147 अंतरराष्‍ट्रीय एकदिवसीय मैचों में 5238 रन और 37 अंतरराष्‍ट्रीय टी-20 मैचों में 932 रन बनाए हैं। इस तरह वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 10,000 से अधिक रन बना चुके हैं। उन्‍होंने दिसंबर 2018 में अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मैच खेला।

Home / Sports / Cricket News / गौतम गंभीर फिर किया स्‍पष्‍ट, नहीं आ रहे राजनीति में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो