इस भारतीय दिग्गज ने किया डे-नाइट टेस्ट का समर्थन, बीसीसीआई और पूर्व खिलाड़ी नाराज़

Siddharth Rai

Publish: May, 18 2018 03:23:01 PM (IST)

क्रिकेट
इस भारतीय दिग्गज ने किया डे-नाइट टेस्ट का समर्थन, बीसीसीआई और पूर्व खिलाड़ी नाराज़

हरभजन ने कहा भारत को गुलाबी गेंद से होने वाले मैचों को लेकर अपनी आशंकाओं को खत्म कर देना चाहिए।

नई दिल्ली। लम्बे समय से भारतोय टीम से बाहर चल रहे भारतीय दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह ने डे-नाइट टेस्ट मैच को ले कार बड़ा बयान दिया है। पहले ही बीसीसीआई साफ़ कर चुका है के भारत डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के समर्थन में नहीं है ऐसे में भज्जी का ये बयान सब को चौंकाने वाला है। जी हां! हरभजन ने डे-नाइट टेस्ट मैच के समर्थन में अपना बयान दिया है और कहा है भारत को गुलाबी गेंद से होने वाले मैचों को लेकर अपनी आशंकाओं को खत्म कर देना चाहिए।

भज्जी ने डे-नाइट टेस्ट के समर्थन में दिया बयान
हरभजन ने कहा मुझे नहीं पता कि वह डे-नाइट टेस्ट मैच क्यों नहीं खेलना चाहते। यह दिलचस्प प्रारूप है और हमें इसे अपनाना चाहिए। मैं पूरी तरह से इसके पक्ष में हूं। उन्होंने कहा कि मुझे बताइए कि भारत को गुलाबी गेंद से खेलने में क्या परेशानी हैं। अगर आप खेलते हो तो आप सामंजस्य बिठा सकते हैं। हो सकता है कि यह उतना मुश्किल न हो जितना माना जा रहा है। भज्जी का ये बयान ऐसे वक़्त पर आया है जब बीसीसीआई से लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी तक डे-नाइट टेस्ट के खिलाफ हैं। ऐसे में भज्जी को अपने इस बयान के लिए कई पूर्व क्रिकेटरों की आलोचना का सामना भी करना पड़ा है।

ये खबर भी पढ़े - RCB के इस खिलाड़ी को IPL ने लगाई फटकार, किया आचार सहिता का उल्लंघन

ऑस्ट्रेलिया अब श्रीलंका से खेलेगा डे नाईट टेस्ट
बता दें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया को साफ तौर पर कह दिया था कि इस साल के अंत में होने वाले दौरे पर भारतीय टीम दिन-रात प्रारूप में टेस्ट मैच नहीं खेलेगी। भारत को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन टेस्ट मैच खेलने हैं जिसमें एडिलेड टेस्ट मैच को दिन-रात प्रारूप में आयोजित कराने की योजना थी। ऑस्ट्रेलिया हर साल ग्रीष्मकाल में एक डे-नाइट टेस्ट मैच खेलता है। ऐसे में भारत के मना करने के बाद ऑस्ट्रेलिया अगले साल ब्रिस्बेन में श्रीलंका के साथ गाबा मैदान पर दिन-रात का टेस्ट मैच खेलेगा।

Ad Block is Banned