scriptWorld Cup 2019 : सिर में चोट लगने के बावजूद मां के लिए खेलते रहे हशमतुल्लाह शाहिदी | Hashmatullah Shahidi playing for the mother despite injury | Patrika News

World Cup 2019 : सिर में चोट लगने के बावजूद मां के लिए खेलते रहे हशमतुल्लाह शाहिदी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 19, 2019 05:14:06 pm

Submitted by:

Mazkoor

Hashmatullah Shahidi के सिर पर मार्क वुड की बाउंसर लग गई थी
World Cup 2019 में इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा था मैच

Hashmatullah Shahidi

World Cup 2019 : सिर में चोट लगने के बावजूद मां के लिए खेलते रहे हशमतुल्लाह शाहिदी

मैनचेस्टर : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 (icc cricket world cup 2019) के ग्रुप मैच में मंगलवार को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan cricket team) का सामना इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England cricket team) से हुआ था। इस मैच में अफगानिस्तान को 150 रनों से करारी मात मिली थी। इस मैच में अफगानिस्तान के बल्लेबाज हशमतुल्लाह शाहिदी ने इंग्लैंड के खिलाफ अकेले मोर्चा लेते हुए 76 रन बनाए थे। वह जब 24 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब मार्क वुड की 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गई एक तेज बाउंसर उनके हेलमेट पर लगी थी और मैदान में गिर पड़े थे। इसके बाद वह तत्काल उठ खड़े हुए और दोबारा बल्लेबाजी के लिए तैयार हो गए। हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें मैदान से बाहर जाने की सलाह दी थी। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हशमतुल्लाह शाहिदी ने कहा कि अगर वह ऐसा नहीं करते तो उनकी मां चिंतित हो सकती थीं।

हशमतुल्लाह शाहिदी ने बताया कारण

शाहिदी ने कहा कि पिछले साल उनके पिता का निधन हो गया था और वह नहीं चाहते थे कि उनकी चोट को लेकर मां चिंतित हो। अगर वह डॉक्टरों की सलाह मानकर रिटायर्ड हर्ट हो जाते तो मां परेशान हो जाती। वह मां को दुखी नहीं देखना चाहते थे। उन्होंने बताया कि उनका पूरा परिवार इस मुकाबले को देख रहा था। उनके बड़े भाई भी मैदान में थे। वह नहीं चाहते थे कि उनका परिवार चिंतित हो। इसलिए वह उठ खड़े हुए और उन्होंने हेलमेट बदलकर खेलना जारी रखा।

अफगान के राष्ट्रपति भी देख रहे थे मैच

बता दें कि इस मैच को देखने के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी भी मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में मौजूद थे। डॉक्टरों ने चोट का मुआयना करने के बाद शाहिदी को तुरंत मैदान से बाहर जाने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि उनका हेलमेट बीच से टूट गया था। आईसीसी के डॉक्टर और अफगानिस्तान टीम के फिजियो उनके पास आए थे। दोनों ने उन्हें मैदान से बाहर जाने की सलाह दी। लेकिन उन्होंने कहा कि टीम को उनकी जरूरत है। वह इस स्थिति में टीम को नहीं छोड़ सकते।

अफगानिस्तान के अधिकारी ने भी की पुष्टि

अफगानिस्तान टीम के अधिकारी नावेद सायेह ने भी इस बात की पुष्टि की कि डॉक्टरों ने शाहिदी को मैदान से बाहर जाने को कहा था, लेकिन उन्होंने डॉक्टरों की राय नहीं मानी। उन्होंने कहा कि वह ठीक हैं और बल्लेबाजी जारी रखना चाहते हैं। शाहिदी ने कहा कि मैच के बाद वह एक बार फिर आईसीसी के डॉक्टर के पास गए। उन्होंने कहा कि घबराने जैसी कोई बात नहीं। सब ठीक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो