scriptहैदराबाद ने बनाया IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, मुंबई को दिया 278 रनों का लक्ष्य | Heinrich Klaasen trevis head Sunrisers Hyderabad gave 278 runs target to mumbai Indians in IPL 2024 | Patrika News
क्रिकेट

हैदराबाद ने बनाया IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, मुंबई को दिया 278 रनों का लक्ष्य

SRH vs MI, IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रेवीस हेड, हेनरिक क्लासेन और अभिषेक शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 277 रन बनाए हैं। यह आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है।

नई दिल्लीMar 27, 2024 / 09:22 pm

Siddharth Rai

abhishek_sharma_.jpg

Sunrisers Hyderabad vs Mumbai Indians, Indian Premier league 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का 8वां मुक़ाबला पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला जा रहा है। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुक़ाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने इतिहास रच दिया है।

हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के सामने 278 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। यह आईपीएल के इतिहास में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया अबतक का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले आईपीएल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने पुणे वारियर्स इंडिया (PWI) के खिलाफ 265 रन बनाए थे। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विककेट खोकर 277 रन बनाए। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज ट्रेवीस हेड और अभिषेक शर्मा ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली।

हेड ने 24 गेंद पर तीन सिक्स और 9 चौके की मदद से 62 रन बनाए। वहीं शर्मा ने 23 गेंद पर तीन चौके और सात सिक्स की मदद से 63 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा विकेट कीपर हेनरिक क्लासेन ने 34 गेंद पर चार चौके और सात सिक्स की मदद से नाबाद 80 रन बनाए। वहीं एडेन मार्करम ने 28 गेंद पर दो चौके और एक सिक्स की मदद से नाबाद 42 रन का योगदान दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। मुंबई के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या, गेराल्ड कोएत्जी और पीयूष चावला ने एक – एक विकेट झटके।

Home / Sports / Cricket News / हैदराबाद ने बनाया IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, मुंबई को दिया 278 रनों का लक्ष्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो