scriptCoronavirus की जंग के खिलाफ Herschelle Gibbs आगे आए, नीलाम करेंगे ऐतिहासिक बल्ला | Herschelle Gibbs will auction historic bat | Patrika News
क्रिकेट

Coronavirus की जंग के खिलाफ Herschelle Gibbs आगे आए, नीलाम करेंगे ऐतिहासिक बल्ला

Herschelle Gibbs ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि इतने सालों से अब तक बल्ले को संभाल कर रखा है।

May 02, 2020 / 01:06 pm

Mazkoor

Herschelle Gibbs

Herschelle Gibbs

जोहॉन्सबर्ग : कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के खिलाफ लड़ाई में अब दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) सामने आई है। इसके लिए उन्होंने अपना वह ऐतिहासिक बल्ला नीलाम करने का निर्णय लिया है, जिस बल्ले से 2006 में उन्होंने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 175 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। गिब्स की यह पारी उसी मैच में आई थी, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 434 रन बनाए कर दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 435 रनों की चुनौती रखी थी और दक्षिण अफ्रीका ने गिब्स के इस नायाब पारी की बदौलत रिकॉर्ड 438 रन बनाकर मैच जीत लिया था।

गिब्स बोले, बल्ले को रखा था संभालकर

हर्शल गिब्स ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि सुपरस्पोर्ट उस मैच को दिखा रहा है। इस मैच में हमने 438 रन बनाकर मैच जीता था। गिब्स ने कहा कि उस मैच में उन्होंने जिस बल्ले का इस्तेमाल किया था, वह उसे कोविड-19 फंड के लिए नीलाम करेंगे। गिब्स ने आगे लिखा कि उन्होंने उस बल्ले को इतने सालों तक संभाल कर रखा था।

 

https://twitter.com/hershybru/status/1256179385876590592?ref_src=twsrc%5Etfw

ऐसा था वह मैच

जोहॉन्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2006 की सीरीज का वह पांचवां और अंतिम एकदिवसीय मैच था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी कर चार विकेट पर 434 रनों का गगनचुम्बी स्कोर खड़ा किया था। इस मैच में रिकी पोंटिंग ने 164 रन बनाए थे। पोंटिंग के अलावा माइकल हसी ने 81, साइमन कैटिच ने 79 और एडम गिलक्रिस्ट ने 55 ने रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसके बाद यह तय लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया मैच जीत चुका है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के ने हर्शल गिब्स की अगुवाई में इतिहास बना कर रख दिया। इस मैच में हर्शल गिब्स ने 111 गेंद में 21 चौकों और सात छक्के की मदद से 175 रन की विस्फोटक पारी खेली। गिब्स के अलावा ग्रीम स्मिथ ने 90 और मार्क बाउचर ने नाबाद 50 रनों की पारी खेली। इस मैच में गिब्स मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था।

गिब्स के इस कदम की सराहना दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने भी ट्वीट कर की है।

https://twitter.com/Mickeyarthurcr1/status/1256181517140856837?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Sports / Cricket News / Coronavirus की जंग के खिलाफ Herschelle Gibbs आगे आए, नीलाम करेंगे ऐतिहासिक बल्ला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो