scriptविश्व कप 2019 : 22 सदस्यीय मैच अधिकारियों की घोषणा, भारतीय रवि सुंदरम का नाम भी इस लिस्ट में | Icc announce match officials list 16 umpire and 6 refree name in this | Patrika News
क्रिकेट

विश्व कप 2019 : 22 सदस्यीय मैच अधिकारियों की घोषणा, भारतीय रवि सुंदरम का नाम भी इस लिस्ट में

इस लिस्ट में रवि सुंदरम इकलौते भारतीय हैं
विश्व कप के बाद इंग्लैंड के इयान गूल्ड ले लेंगे अंपायरिंग से संन्यास
बतौर मैच रेफरी रंजन मदुगले का यह छठा विश्व कप

नई दिल्लीApr 26, 2019 / 05:08 pm

Mazkoor

विश्व कप

विश्व कप 2019 : 22 सदस्यीय मैच अधिकारियों की घोषणा, भारतीय रवि सुंदरम का नाम भी इस लिस्ट में

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकट काउंसिल (ICC) ने 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले विश्व कप के लिए 22 सदस्यीय अधिकारियों की घोषणा कर दी है। इसमें 16 अंपायर और 6 रेफरी हैं। इस लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय के सुंदरम रवि को चुना गया है।

अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल एकलौते भारतीय हैं रवि

रवि आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल इकलौते भारतीय हैं। उन्होंने अब तक 33 टेस्ट, 42 वनडे और 18 टी-20 मैचों में अम्पायरिंग की है। उनके अलावा इस 22 सदस्यीय पैनल में सबसे अनुभवी मैच रेफरी रंजन मदुगले हैं। यह उनका छठा विश्व कप होगा। उनके बाद अम्पायर अलीम दार का यह पांचवां विश्व कप है। मैच अधिकारियों लिस्ट की घोषणा के साथ ग्रुप स्टेज में किस मैच का अंपायर और रेफरी कौन होगा, इसकी भी घोषणा कर दी गई है, जबकि सेमीफाइनल मैचों के लिए अधिकारियों की घोषणा लीग स्तर के खत्म होने और फाइनल मैच के अधिकारियों की घोषणा अंतिम-4 के मुकाबले खत्म होने के बाद की जाएगी।

ये है अधिकारियों की लिस्ट
मैच रेफरी : क्रिस ब्रॉड, डेविड बून, एंडी पायक्रॉफ्ट, जेफ क्रो, रंजन मदुगले और रिची रिचर्डसन।
अम्पायर : अलीम दार, कुमार धर्मसेना, मराएस इरास्मस, क्रिस गैफनी, इयान गूल्ड, रिचर्ड इलिंग्वर्थ, रिचर्ड केटलब्रोग, निजेल लॉन्ग, ब्रूस ऑक्सनफोर्ड, सुंदरम रवि, पॉल राइफल, रॉड टकर, जोएल विल्सन, माइकल गॉफ, रुचिरा पल्लियागुर्गे और पॉल विल्सन।

विश्व कप के बाद गूल्ड ले लेंगे संन्यास

इंग्लैंड के अनुभवी अंपायर इयान गूल्ड विश्व कप के बाद अम्पायरिंग से संन्यास ले लेंगे। आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक ज्यॉफ एलर्डाइस ने अंपायरिंग के क्षेत्र में उनके योगदान की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इयान ने लंबे समय तक खेल में अपना उत्कृष्ट योगदान दिया है। खासकर पिछले एक दशक में बतौर अंपायर उनका योगदान बहुमूल्य है। इस दौरान उन्होंने सभी देशों के अपने सहयोगियों और खिलाड़ियों का सम्मान अर्जित किया। मैदान पर उनकी कमी खलेगी, लेकिन उन्हें यकीन है कि खेल के साथ वह आजीवन जुड़े रहेंगे।

ऐसा रहा है इयान का करियर

61 साल के इयान गूल्ड का यह चौथा विश्व कप है। अंपायिरंग में आने से पहले वह इंग्लैंड की ओर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट भी खेल चुके हैं। 1983 विश्व कप में बतौर विकेटकीपर उन्होंने इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया था। वह अब तक 74 टेस्ट, 135 वनडे और 37 टी-20 मैचों में अम्पायरिंग कर चुके हैं।

Home / Sports / Cricket News / विश्व कप 2019 : 22 सदस्यीय मैच अधिकारियों की घोषणा, भारतीय रवि सुंदरम का नाम भी इस लिस्ट में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो