scriptWorld CUP 2019 : दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत का पहला मैच 4 जून को | ICC changed worldcup match schedule due to IPL | Patrika News
क्रिकेट

World CUP 2019 : दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत का पहला मैच 4 जून को

आईपीएल के चलते आईसीसी ने अगले साल होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के मैचों की तारिख में बदलाव किया है।

नई दिल्लीApr 24, 2018 / 06:52 pm

Siddharth Rai

ICC changed worldcup match schedule due to IPL

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग इतना फेमस हो गया है के इसके चलते कोई भी देश अप्रैल और मई के महीने में कोई भी सीरीज नहीं खेलता। ऐसे में अब खबर आ रही है के आईपीएल के चलते अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अगले साल होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के मैचों की तारिख में बदलाव किया है। जी हां आईसीसी ने लोढ़ा समिति की सिफारिश के बाद ऐसा करने का फैसला किया है।

लोढ़ा समिति की सिफारिश के बाद किया फैसला
दरअसल आईपीएल और किसी अंतर्राष्ट्रीय मैच के बीच 15 दिनों के अंतर की लोढ़ा समिति की सिफारिश को मानते हुए आईसीस ने फैसला किया है कि अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में भारत अपना पहला मैच दो जून के बजाए चार जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। यहां मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठक में यह फैसला लिया गया कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम पहले तय किए हुए कार्यक्रम के मुताबिक न खेलते हुए दो दिन बाद अपना पहला मैच खेलेगी।

ये खबर भी पढ़े – BCCI ने भारत-पाकिस्तान सीरीज पर पीसीबी के दावे को खारिज किया

अगले साल होगा एकदिवसीय विश्व कप
अगले साल इंग्लैंड 30 मई से 14 जुलाई के बीच विश्व कप की मेजबानी करेगा। यह भी फैसला लिया गया है कि भारत 309 दिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलेगा। पहले के मुताबिक इसमें 92 दिनों की कटौती की गई है। घरेलू टेस्ट मैचों की संख्या को हालांकि बढ़ा कर 15 से 19 कर दिया गया है। बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि भारत दिन-रात प्रारूप के टेस्ट मैच नहीं खेलेगा। इसका कारण आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के मैचों का दिन-रात प्रारूप में न होना बताया गया है।

Home / Sports / Cricket News / World CUP 2019 : दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत का पहला मैच 4 जून को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो