scriptBCCI ने भारत-पाकिस्तान सीरीज पर पीसीबी के दावे को खारिज किया | BCCI dismissed PCB claim on India-Pakistan series | Patrika News

BCCI ने भारत-पाकिस्तान सीरीज पर पीसीबी के दावे को खारिज किया

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2018 04:19:37 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

भारत और पाकिस्तान ने दिसंबर 2012 से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है।

PAK BCCI

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें बोर्ड ने कहा था कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुए थे। बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) की बैठक के दौरान आईएएनएस को बताया, “वह केवल एक बयान था। मैं उस पत्र के लिए पीसीबी को दोषी नहीं ठहराता लेकिन दोनों देशों के बीच किसी प्रकार का करार नहीं हुआ था।”

संयुक्त अरब अमीरात में मैच खेलेंगे मैच
इससे पहले, पीसीबी प्रमुख ने सीरीज का आयोजन कराने के लिए केंद्र सरकार से आज्ञा ना ले पाने के कारण बीसीसीआई की निंदा भी की थी। सेठी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, “अगर भारत पाकिस्तान आता है तो उन्हें सुरक्षा की चिंता होगी लेकिन सुरक्षा का कोई मुद्दा है ही नहीं क्योंकि हम संयुक्त अरब अमीरात में मैच खेलेंगे।”

2012 के बाद अब तक कोई भी सीरीज नहीं खेली है
उन्होंने कहा, “लेकिन बीसीआई ऐसा कराने में संभव नहीं हो पा रही है। वह कह रहे हैं उन्हें सरकार से अनुमति नहीं मिल रही। हमारा मानना है कि आपको सरकार की अनुमति क्यों चाहिए? आईसीसी क्रिकेट बोर्ड के मामलों में सरकार की दखलअंदाजी नहीं चाहती।”उन्होंने आगे कहा, “अगर सीरीज का आयोजन कराने के लिए सरकार की अनुमति इतना बड़ा मुद्दा थी तो आपको अनुबंध पर हस्ताक्षर करते समय इसे उसमें डालना चाहिए था।” भारत और पाकिस्तान ने दिसंबर 2012 से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है।

पाकिस्तान ने जीती थी पिछली सीरीज
2012 में खेली गई इस सीरीज में पाकिस्तान ने भारत को 2-1 से हराया था। इसके बाद दोनों देशों के बीच कोई भी सीरीज नहीं खेली गई है। ऐसे में अगर ये सीरीज आयोजित होती है तो बहुत बड़ी बात होगी और सालों बाद दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली जाएगी। बता दें जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज या मैच खेला गया है दर्शकों है उत्साह सातवे आसमान पर होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो