scriptइस तेज गेंदबाज ने मैदान पर कर दी ऐसी टिप्पणी, आईसीसी ने दे दिया झटका | ICC charged Shannon Gabriel for alleged homophobic remark on Joe Root | Patrika News
क्रिकेट

इस तेज गेंदबाज ने मैदान पर कर दी ऐसी टिप्पणी, आईसीसी ने दे दिया झटका

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने इस तेज गेंदबाज को आचार संहिता के उल्लंघन का आरोपी माना है।

आईसीसी

इस तेज गेंदबाज ने मैदान पर कर दी ऐसी टिप्पणी, आईसीसी ने दे दिया झटका

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के दौरान अंग्रेज टीम के कप्तान जो रूट से बहस करने में तेज गेंदबाज शैनॉन गैब्रिएल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ग्रैबिएल को आचार संहिता के उल्लंघन का आरोपी माना है।
ग्रैबिएल पर मैदान में रूट को कथितरूप से समलैंगिकता से जुड़ी कथित टिप्पणी के कारण आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है। दरअसल इस मैच के दौरान दोनों के बीच हुई बहस की बातचीत स्टंप में लगे माइक के जरिये रिकॉर्ड हो गई थी। इस दौरान रूट को कहते हुए सुना गया था, “इसे अपमान की तरह मत इस्तेमाल करो। समलैंगिक होने में कोई बुरानी नहीं है।”
https://twitter.com/misterc88/status/1095021403189972992?ref_src=twsrc%5Etfw
आईसीसी ने घोषणा की कि शैनॉन ग्रैबिएल पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। यह आरोप खिलाड़ी, अंपायर या मैच रेफरी के विरोध में इस्तेमाल किए गए अपमानजनक शब्दों से जुड़ा हुआ है। हालांकि रूट ने यह बताने से मना कर दिया है कि गैब्रिएल ने उनसे क्या कहा था।
वहीं, यह बात भी सामने आ रही है कि जिस दौरान यह बहस हो रही थी, अंपायरों ने संभवता गैब्रिएल की बात करीब से सुनी होगी।

इस बाबत आईसीसी ने ट्वीट किया, “शैनॉन ग्रैबिएल पर आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.13 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। मैच अंपायरों द्वारा लाए गए इस मामले को अब मैच रेफरी जेफ क्रो निपटाएंगे। जब तक कार्यवाही पूरी नहीं हो जाती, आईसीसी इस पर आगे कोई टिप्पणी नहीं करेगा।”
https://twitter.com/ICC?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी। मैच का एक दिन शेष रहते इंग्लैंड ने यह जीत 232 रनों के अंतर से हासिल की थी।
इस मैच में जो रूट ने 122 रनों की पारी खेली थी और इंग्लैंड ने पांच विकेट पर 361 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर वेस्टइंडीज को जीत के लिए 485 रनों का लक्ष्य दिया था। हालांकि मेजबान वेस्टइंडीज की टीम केवल 252 रनों पर ही पवैलियन लौट गई।

Home / Sports / Cricket News / इस तेज गेंदबाज ने मैदान पर कर दी ऐसी टिप्पणी, आईसीसी ने दे दिया झटका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो