scriptतस्कीन, सनी के एक्शन को आईसीसी की ओर से मिली हरी झंडी | ICC clears bowling action of Bangladesh's Taskin, Sunny | Patrika News
Uncategorized

तस्कीन, सनी के एक्शन को आईसीसी की ओर से मिली हरी झंडी

आईसीसी ने कहा, सनी और तस्कीन का गेंदबाजी एक्शन सही पाया गया और
दोनों गेंदबाज अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तत्काल प्रभाव से गेंदबाजी कर
सकते हैं

Sep 23, 2016 / 11:48 pm

कमल राजपूत

Taskin-Sunny

Taskin-Sunny

ढाका। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और स्पिनर अराफत सनी को गेंदबाजी एक्शन में सुधार करने के बाद अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने की मंजूरी दे दी है। आईसीसी ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। आईसीसी ने बयान में कहा, सनी और तस्कीन का गेंदबाजी एक्शन सही पाया गया और दोनों गेंदबाज अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तत्काल प्रभाव से गेंदबाजी कर सकते हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला के पहले दो मैचों के लिए बांग्लादेश ने अपनी 13 सदस्सीय टीम की घोषणा कर दी है जिसमें उसने तस्कीन के लिए जगह रखी थी। गेंदबाजी से प्रतिबंध हट जाने के बाद तस्कीन अब अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली श्रृंखला के लिए उपलब्ध हैं। चयनकर्ता सनी को अभी और समय देना चाहते हैं। हालांकि उन्हें 20 संभावित खिलाडिय़ों की टीम में चुना गया था।

इसी साल मार्च-अप्रैल में भारत की मेजबानी में खेले गए टी-20 विश्व कप में नीदरलैंड्स के खिलाफ धर्मशाला में हुए अपने पहले मैच में बांग्लादेश के तस्कीन और सनी के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई थी। चेन्नई में हुई स्वतंत्र जांच के बाद आईसीसी ने 19 मार्च को इन दोनों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित कर दिया था।

दो दिन बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस फैसले के खिलाफ अपील की लेकिन न्याय समिति ने प्रतिबंध बरकरार रखा था। इसके बाद दोनों गेंदबाजों ने अपने गेंदबाजी एक्शन में सुधार किया जिसके बाद आईसीसी ने आठ सिंतबर को इन दोनों के एक्शन की दोबारा जांच की।

Home / Uncategorized / तस्कीन, सनी के एक्शन को आईसीसी की ओर से मिली हरी झंडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो