scriptICC Ranking: श्रीलंका और बांग्लादेश को पीछे छोड़ते हुए अफगानिस्तान की टीम ने रचा इतिहास | ICC Ranking: Afghanistan Cricket team created History in Ranking | Patrika News
क्रिकेट

ICC Ranking: श्रीलंका और बांग्लादेश को पीछे छोड़ते हुए अफगानिस्तान की टीम ने रचा इतिहास

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी-20 रैंकिंग में बांग्लादेश और श्रीलंका जैसी दिग्गज टीमों को पीछे छोड़ते हुए इतिहास रच दिया है।

नई दिल्लीJun 07, 2018 / 11:41 am

Prabhanshu Ranjan

afghanistan

ICC Ranking: श्रीलंका और बांग्लादेश को पीछे छोड़ते हुए अफगानिस्तान की टीम ने रचा इतिहास

नई दिल्ली। लंबे समय तक तालिबान और आंतकी वारदातों के कारण विकास में पिछड़ने वाला देश अफगानिस्तान आज-कल क्रिकेट में बड़ा नाम कर रहा है। हाल ही में संपन्न हुए इंडियन प्रीमियर लीग में अफगानी क्रिकेटरों ने अपने हुनर का प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का दिल तो जीता ही था अब टी-20 क्रिकेट में भी टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। अफगानिस्तान की टीम इस समय भारत में बांग्लादेश के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के दो मैच खेले जा चुके है। दोनों ही मैचों में जीत हासिल कर अफगानिस्तान की टीम ने सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। इस शानदार प्रदर्शन का अफगानिस्तान की टीम को आईसीसी टी-20 रैंकिंग में बड़ा लाभ मिला है।

श्रीलंका और बांग्लादेश को छोड़ा पीछे-
इस सीरीज में दो लगातार जीत दर्ज करने के बाद अफगानिस्तान की टीम टी-20 रैंकिंग में आठवें नंबर पर आ गई है। अफगानिस्तान के खाते में 24 मैचों से 2165 अंक है। वह 90 रेंटिग अंकों के साथ आठवें नंबर पर काबिज है। यह टीम के बड़ी उपलब्धि इस मायने में है कि अफगानिस्तान ने रैंकिंग में श्रीलंका औऱ बांग्लादेश को पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि श्रीलंका की टीम 85 अंकों के साथ नौवे स्थान पर जबिक बांग्लादेश की टीम 72 अंकों के साथ दसवें स्थान पर है।

पाकिस्तान की बादशाहत बरकरार-
हालिया जारी आईसीसी टी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान ने अपनी बादशाहत को बरकरार रखा है। पाकिस्तान की टीम 130 रेटिंग अंकों के साथ नंबर वन पर है। जबकि आस्ट्रेलिया की टीम 126 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं भारतीय टीम 123 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे नंबर पर बनी हुई है। चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड और पांचवें नंबर पर इंग्लैंड की टीम है।

सीरीज का तीसरा मैच आज-
बांगलादेश और अफगानिस्तान की टीम के बीच जारी तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मैच आज देहरादून में खेला जाना है। यदि अफगानिस्तान की टीम इस मैच को जीत जाती है, तो वह बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करने में कामयाब हो जाएगी।

Home / Sports / Cricket News / ICC Ranking: श्रीलंका और बांग्लादेश को पीछे छोड़ते हुए अफगानिस्तान की टीम ने रचा इतिहास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो