scriptICC Ranking: केएल राहुल ने लगाई लंबी छलांग, एरोन फिंच ने कायम की बादशाहत | ICC Ranking: KL Rahul, Fakhar Zaman and Aaron Finch on 3,2,1 position | Patrika News
क्रिकेट

ICC Ranking: केएल राहुल ने लगाई लंबी छलांग, एरोन फिंच ने कायम की बादशाहत

पिछले सप्ताह में बेहतरीन पारियां खेलने वाले भारत के केएल राहुुल, पाकिस्तान के फखर जमां और आस्ट्रेलिया के एरोन फिंच को रैंकिंग में बड़ा फायदा मिला है।

Jul 09, 2018 / 05:10 pm

Prabhanshu Ranjan

kl rahul

ICC Ranking: केएल राहुल ने लगाई लंबी छलांग, एरोन फिंच ने कायम की बादशाहत

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिेकेट काउंसिल ने आज ताजा रैंकिंग की घोषणा की है। हालिया जारी टी-20 रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को बड़ा फायदा मिला है। राहुल अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर आ गए है। वहीं आस्ट्रेलिया टीम के कप्तान एरोन फिंच ने रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां को रैंकिंग में दूसरे स्थान पर रखा गया है। बता दें कि पिछले सप्ताह में इन तीनों बल्लेबाजों ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बेहतरीन पारियां खेली है।

रैंकिंग में राहुल नंबर वन भारतीय-
सोमवार को जारी आईसीसी रैंकिंग में केएल राहुल शीर्ष भारतीय बल्लेबाज बने है। राहुल 812 रेंटिग अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं। जबकि पाकिस्तान के फखर जमां 842 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं एरोन फिंच 891 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। एरोन फिंच औऱ फखर जमां ने जिम्बाब्वे में हाल ही में खत्म हुई टी-20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। फिंच ने इस सीरीज में जिम्बाब्वे के खिलाफ 172 रनों की पारी खेली थी जो टी-20 में सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है। इस पारी ने फिंच को रिकार्ड के साथ-साथ रैकिंग में पहले स्थान पर पहुंचा दिया।

हालिया जारी रैंकिंग के टॉप 5 बल्लेबाज-
रैंकिंग में चौथें स्थान पर कॉलिन मुनरो हैं। उनके खाते में 801 अंक है। जबकि पांचवें स्थान पर पाकिस्तान के बाबर आजम है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी मैच में शतक जमाने वाले रोहित शर्मा 11वें स्थान पर है। उनसे एक स्थीन पीछे कप्तान विराट कोहली हैं। आस्ट्रेलिया के डार्सी शॉर्ट, जेसन रॉय और जिम्बाब्वे के सोलोमन मिरे ने भी अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है। शॉर्ट पहली बार शीर्ष-10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। वह 18 स्थान की छलांग के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जेसन रॉय 19 स्थान चढ़कर 15वें पर और मिरे 202 स्थान आगे बढ़ते हुए 25वें स्थान पर आ गए हैं।

गेंदबाजी में राशिद खान नंबर वन –
गेंदबाजी में अफगानिस्तान के राशिद खान और पाकिस्तान के शादाब खान पहले दो स्थान पर काबिज हैं। आस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाई, बिली स्टानलेक और इंग्लैंड के आदिल राशिद, लियाम प्लंकट, डेविड विले ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। टाई 41 स्थान की छलांग के साथ सातवें स्थान पर आ गए हैं। आदिल को चार स्थान का फायदा हुआ है और नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। प्लंकट 11वें जबकि विले को 12वां स्थान मिला है।

Home / Sports / Cricket News / ICC Ranking: केएल राहुल ने लगाई लंबी छलांग, एरोन फिंच ने कायम की बादशाहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो