आईसीसी ने कहा- सुपर ओवर की जगह खेल सकते हैं पेपर, सिजर, रॉक का खेल

Team India और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज में लगातार दो मैच टाई रहे थे और इन दोनों का फैसला सुपर ओवर में हुआ था।

Mazkoor Alam

February, 1205:16 PM

माउंट माउनगानुई : टीम इंडिया (Team India) इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है। इस दौरान मैदान पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा दिख रही है। वहीं मैदान पर हल्के-फुल्के क्षणों में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच इनकी बॉन्डिंग भी साफ दिख रही है। ताजा मामला कीवी टीम के हरफनमौला जिमी नीशाम और भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के बीच के याराना का है। निशाम ने मंगलवार को भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल के साथ अपनी एक तस्वीर ट्वीट कर इसका नाम 'रॉक, पेपर, सिजर' दिया।

आईसीसी ने ली चुटकी

इस तस्वीर में नीशाम और राहुल दोनों अपने मुट्ठी बांधे नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर को आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रीट्वीट करते हुए चुटकी लेते हुए लिखा- संभवत: सुपर ओवर की जगह हम इसे आजमा सकते हैं?

 

रॉक, पेपर, सिजर एक गेम है

बता दें कि 'रॉक, पेपर, सिजर' एक गेम है। यह खेल दो लोगों के बीच खेला जाता है। इसमें तीन मुद्राओं का प्रयोग होता है। पहली मुद्रा रॉक में मुट्ठी बंद करनी होती है, पेपर यानी में सिर्फ हाथ दिखाना होता है और सिजर की मुद्रा में दो अंगुलिया बाहर निकली होती हैं। इसी पर मजे लेते हुए आईसीसी ने इस ट्वीट को रीट्वीट किया।

इस वजह से लिए मजे

आईसीसी ने इस वजह से इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए यह लिखा, क्योंकि बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लगातार दो मैच तीसरे और चौथे टाई हो गए थे और इसका परिणाम सुपर ओवर में निकला था। किसी द्विपक्षीय सीरीज में लगातार दो मैच टाई होने का यह इकलौता मामला है। इन दोनों मैचों में भारत ने जीत हासिल की थी।

Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned