scriptअंपायर से बहस करना वानिंदु हसरंगा को पड़ा भारी, आईसीसी ने किया सस्पेंड, गुरबाज पर भी लगाया जुर्माना | ICC Suspends Wanindu Hasaranga For Two Matches, rahmanullah Gurbaz Fined 15 Per Cent Of Match Fees | Patrika News
क्रिकेट

अंपायर से बहस करना वानिंदु हसरंगा को पड़ा भारी, आईसीसी ने किया सस्पेंड, गुरबाज पर भी लगाया जुर्माना

आईसीसी ने ऑन-फील्ड अंपायर से बहस करने के लिए वानिंदु हसरंगा पर दो मैचों का बैन लगाया है। वहीं अफगानिस्तान बल्लेबाज गुरबाज पर ICC कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

Feb 25, 2024 / 04:09 pm

Siddharth Rai

hasranga_.jpg

Wanindu Hasaranga Suspended, rahmanullah Gurbaz Fined: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बड़ा एक्शन लेते हुए श्रीलंका के स्टार स्पिनर और कप्तान वानिंदु हसरंगा को दो मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया है। वहीं अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज पर भी कार्यवाही करते हुए जुर्माना लगाया है। दोनों ने बुधवार को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच दाम्बुला में खेले गए तीसरे टी20 मुक़ाबले के दौरान आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया था।

मैच के बाद आईसीसी ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया कि ऑन-फील्ड अंपायर के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए हसरंगा पर बड़ी कार्यवाही की गई है। मैच हारने के बाद हसरंगा ने नो-बॉल कॉल को लेकर अंपायर लिंडन हैनिबल से बहस की थी। जिसके बाद आचार संहिता के नवीनतम उल्लंघन के लिए उन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना और तीन डिमेरिट अंक मिले हैं। इसी के साथ हसरंगा के पिछले 24 महीने के अंदर कुल 5 डिमेरिट अंक हो गए हैं और इसलिए उन्हें दो मैचों के लिए सस्पेंड किया जाता है। आईसीसी अंतरराष्ट्रीय टी20 रैंकिंग में हसरंगा दूसरे स्थान पर हैं।

काउंसिल ने कहा- ‘इस प्रतिबंध का मतलब है कि हसरंगा को एक टेस्ट मैच या फिर दो वनडे या टी-20 इंटरनेशनल, जो पहले हो के लिए प्रतिबंध झेलना होगा।’ हसरंगा मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआती 2 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

इसके अलावा अफगानिस्तान बल्लेबाज गुरबाज पर आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। उन्होंने नियम 2.4 का उल्लंघन किया। यह नियम के तहत अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के निर्देश को नहीं मानने से संबंधित है। काउंसिल ने कहा- ‘बार-बार चेतावनी दिए जाने के बावजूद मैदान पर बल्ले की ग्रिप बदली। इसलिए उन्हें सजा मिली।’ गुरबाज के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जुड़ गया जो 24 महीने की अवधि में उनका दूसरा ऐसा अपराध है और उनके कुल दो डिमेरिट अंक हो गए हैं।

Home / Sports / Cricket News / अंपायर से बहस करना वानिंदु हसरंगा को पड़ा भारी, आईसीसी ने किया सस्पेंड, गुरबाज पर भी लगाया जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो