scriptहार्दिक पांड्या अपने टी20 करियर की बेस्ट रैंक पर पहुंचे, अर्शदीप और शुभमन ने भी लगाई बड़ी छलांग | ICC T20 Ranking Hardik Pandya Achieves Highest Career Rating Arshdeep And Gill Also Big Gain | Patrika News
क्रिकेट

हार्दिक पांड्या अपने टी20 करियर की बेस्ट रैंक पर पहुंचे, अर्शदीप और शुभमन ने भी लगाई बड़ी छलांग

हार्दिक पांड्या बतौर ऑलराउंडर उन्होंने अपने टी20 करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल की है। टी20 में ऑलराउंडर की रैंकिंग में वह दूसरे स्थान पर आ गए हैं। हार्दिक के अलावा अर्शदीप सिंह और शुभमन गिल को भी बड़ा फायदा हुआ है।

नई दिल्लीFeb 09, 2023 / 08:27 am

Siddharth Rai

hardik_gill.png

ICC T20 Ranking: आईसीसी ने पुरुषों की ताज़ा टी20 रैंकिंग जारी कर दी है। भारत ने पिछले सप्ताह घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज़ की थी। जिसका उन्हें फायदा मिला है। टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने नई आईसीसी टी20 खिलाड़ी रैंकिंग में बड़ी बढ़त हासिल की है।

गिल ने अहमदाबाद में सीरीज के निर्णायक मैच में 63 गेंदों में नाबाद 126 रन बनाए, जिसने भारत को 168 रन की विशाल जीत में योगदान दिया। सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने में मदद की, जिससे वह रैंकिंग में अविश्वसनीय 168 स्थानों की छलांग लगाकर 30वें स्थान पर पहुंच गए। गिल, जो अब खेल के तीनों प्रारूपों में शतक लगा चुके हैं, वनडे में छठे और टेस्ट में 62वें स्थान पर हैं।

पांड्या ने अहमदाबाद टी20 में 4/16 और 17 गेंदों में 30 रन बनाए, तीनों सूचियों में आगे बढ़े हैं। वह बल्लेबाजों में 53वें से 50वें, गेंदबाजों में 66वें से 46वें और ऑलराउंडरों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन से केवल कुछ ही रेटिंग अंक पीछे हैं।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह रैंकिंग में ऊपर जाने वाले एक अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं। आठ स्थान प्राप्त करके करियर के सर्वश्रेष्ठ 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के लिए अहमदाबाद में 66 के कुल स्कोर में 35 रन बनाने वाले डेरिल मिचेल को चार स्थान का फायदा हुआ है और वह संयुक्त 25वें स्थान पर काबिज हैं। वनडे रैंकिंग में, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर छह स्थान की बढ़त के साथ 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन 11 पायदान की छलांग से 42वें स्थान पर हैं।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी पांच पायदान की छलांग लगाकर 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं। डाविद मलान (बल्लेबाजों में 31 पायदान ऊपर 58वें स्थान पर) और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (गेंदबाजों में 13 पायदान ऊपर 22वें स्थान पर) इंग्लैंड के अन्य खिलाड़ी हैं जो वनडे रैंकिंग में आगे बढ़े हैं।

Home / Sports / Cricket News / हार्दिक पांड्या अपने टी20 करियर की बेस्ट रैंक पर पहुंचे, अर्शदीप और शुभमन ने भी लगाई बड़ी छलांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो