scriptकेपटाउन टेस्ट में खराब प्रदर्शन का खामियाजा, रैंकिंग में पिछड़े कोहली समेत अन्य भारतीय बल्लेबाज | ICC test ranking: kohli and other indian batsmen loses in point table | Patrika News
क्रिकेट

केपटाउन टेस्ट में खराब प्रदर्शन का खामियाजा, रैंकिंग में पिछड़े कोहली समेत अन्य भारतीय बल्लेबाज

केपटाउन टेस्ट में खराब प्रदर्शन का खामियाजा भारतीय बल्लेबाजों को रैंकिंग में उठाना पड़ा है। कोहली और पुजारा को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है।

नई दिल्लीJan 09, 2018 / 07:47 pm

Prabhanshu Ranjan

kohli pujaRA

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में लचर प्रदर्शन करने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली को रैंकिंग में भारी नुकसान झेलना पड़ा है। केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में 04 और दूसरी पारी में 26 रन बनाने वाले कोहली को रैंकिंग में 13 रेटिग अंकों का नुकसान हुआ है। साथ ही कोहली एक स्थान नीचे भी खिसक गए हैं। इस मैच से पहले कोहली 893 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए थे। लेकिन अब वे 880 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं। रेटिंग में हुए इस नुकसान से कोहली के 900 रेटिंग अंक के जादुई आंकड़े को छूने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। कोहली के साथ ही भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा , शिखर धवन , मुरली विजय और रोहित शर्मा जैसे भारत के अन्य बल्लेबाजों को भी न्यूलैंड्स में खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा। जबकि गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की जबकि मोहम्मद शमी शीर्ष 20 में शामिल भारत के तीसरे गेंदबाज हैं।

जो रूट नंबर दो पर आए
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में 141 रन बनाए। इस पारी का उन्हें रैंकिंग में भी फायदा मिला। वे 28 अंकों के उछाल के साथ नंबर दो पर आ गए। जबकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान 947 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज हैं।

पुजारा को 25 अंकों का नुकसान
पुजारा ने पहले टेस्ट की दो पारियों में 26 और 4 रन बनाए। इस कारण उन्हें भी 25 अंकों का नुकसान हुआ और वह 848 अंकों के साथ तीसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गए। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन चौथे स्थान पर हैं। भारत के अन्य बल्लेबाजों में विजय पांच पायदान नीचे 30वें, धवन और रोहित तीन-तीन पायदान नीचे क्रमश: 33वें और 44वें स्थान पर खिसक गए हैं। हार्दिक पंड्या हालांकि पहली पारी में 93 रन बनाने के कारण 24 पायदान की लंबी छलांग लगाकर 49वें स्थान पर पहुंच गए।

Home / Sports / Cricket News / केपटाउन टेस्ट में खराब प्रदर्शन का खामियाजा, रैंकिंग में पिछड़े कोहली समेत अन्य भारतीय बल्लेबाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो