scriptभज्जी, अश्विन को चकर कहने वाले अजमल पर होगी कार्रवाई | ICC will take action against pakistani bowler Ajmal | Patrika News
Uncategorized

भज्जी, अश्विन को चकर कहने वाले अजमल पर होगी कार्रवाई

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्पिनर सईद अजमल को भारतीय स्पिनरों सहित संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन वाले गेंदबाजों के प्रति टिप्पणी करने के कारण कार्रवाई की जा सकती है

saeed ajmal

saeed ajmal

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्पिनर सईद अजमल को भारतीय स्पिनरों सहित संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन वाले गेंदबाजों के प्रति टिप्पणी करने के कारण अऩुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक अधिकारी ने बताया है कि अजमल द्वारा एक चैनल के कार्यक्रम में गेंदबाजों पर किए गए कमेंट की कानूनी विशेषज्ञ समीक्षा कर रहे हैं। इसके बाद इस पर कार्रवाई की जा सकती है।

अधिकारी ने बताया कि विशेषज्ञों द्वारा हर पहलू की समीक्षा की जाएगी कि सईद ने खिलाड़ियों की आचार संहिता का क्या उल्लंघन किया क्योंकि वह बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ी हैं। अधिकारी ने कहा कि अजमल को कारण बताओ नोटिस जारी करने पर अगले 48 घंटों में फैसला किया जाएगा।

गौरतलब है कि संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण अपने अंतरराष्ट्रीय कॅरियर पर लगाम लगने से निराश अजमल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नियमों को बेतुका बताया है। उन्होंने कहा है कि हर बार सिर्फ ऑफ स्पिनरों को ही निशाना क्यों बनाया जाता है। बायें हाथ के स्पिनरों, लेग स्पिनरों या तेज गेंदबाजों को क्यों नहीं। 

उन्होंने कहा कि मैं उनके नाम नहीं लेना चाहता हूं लेकिन ऐसे कई गेंदबाज हैं जो नये नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं और उन पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है। अजमल ने कहा कि वह हैरान हैं कि किसी को भारतीय ऑफ स्पिनरों हरभजन सिंह और आर अश्विन के एक्शन में क्यूं कोई खामी नजर नहीं आती। हरभजन की गेंदबाजी पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि अगर हरभजन की गेंदबाजी की जांच कराई जाए तो मैं कह सकता हूं कि वह 15 डिग्री की सीमा से अधिक कोहनी मोड़ता है।

Home / Uncategorized / भज्जी, अश्विन को चकर कहने वाले अजमल पर होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो