scriptपहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत आजमाएगा अपनी ताकत | icc world cup 2019 india play against new zealand first practice match | Patrika News
क्रिकेट

पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत आजमाएगा अपनी ताकत

विश्व कप से पहले भारत को दो अभ्यास मैच खेलने हैं
25 मई को भारत खेलेगा अपना पहला अभ्यास मैच
पहले अभ्यास मैच में भिड़ेगा न्यूजीलैंड से

नई दिल्लीMay 24, 2019 / 03:54 pm

Mazkoor

world cup 2019

पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत आजमाएगा अपनी ताकत

ओवल : भारत 25 मई को ओवल के केनिंगटन मैदान पर विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच खेलेगी तो इसमें वह अपनी ताकत और कमजोरियों को परखने की कोशिश करेगी। इसके अलावा टीम इंडिया के खिलाड़ियों के पास खुद को इंग्लिश कंडिशन में ढालने का भी मौका होगा। चूंकि इंग्लैंड में यह भारत का पहला अभ्यास मैच है तो ऐसी उम्मीद की जा रही है कि भारत करीब-करीब वही टीम उतारेगी, जो विश्व कप के पहले मैच में अंतिम एकादश की दावेदार होगी। ऐसे में इस मैच में नंबर चार पर जो बल्लेबाजी करेगा, वही बल्लेबाज नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद है, इसका अंदाजा लग जाएगा।

पूरी ताकत के साथ उतरेगा भारत

इस मैच में भारत पूरी ताकत के साथ उतरेगा। ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और शिखर धवन के पास होगी। नंबर तीन पर विराट कोहली आएंगे। फिर नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए केएल राहुल और विजय शंकर में से कोई बल्लेबाजी करने आएगा। हालांकि इस स्थान के लिए सबसे मजबूत दावेदार आईपीएल में अपनी फॉर्म दिखला चुके केएल राहुल नजर आ रहे हैं। इसके अलावा टीम मैनेजमेंट एक स्थान प्रमोट कर महेंद्र सिंह धोनी को भी इस स्थान पर खिलाने का दांव आजमा सकता है। इसके बाद हार्दिक पांड्या लोअर मिडिल ऑर्डर को संभालेंगे।

गेंदबाजी अटैक हो सकता है ऐसा

पहले अभ्यास मैच में भारत तीनों पेसर जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी नजर आ सकते हैं, ताकि वह अपनी गेंदबाजी के लाइन-लेंथ में इंग्लिश कंडिशन के अनुसार बदलाव ले आएं और उन्हें यहां की आबोहवा का अंदाजा हो सके। इसके अलावा इस मैच में भारत अपने कलाई के दोनों स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में मौका दे सकता है, ताकि वह विश्व कप तक यहां के माहौल में ढल जाएं। इसकी वजह यह भी है, क्योंकि माना यह जा रहा है कि जैसे-जैसे विश्व कप आगे बढ़ेगा इंग्लैंड में गर्मी बढ़ेगी और आबोहवा में नमी नहीं रहेगी। पिच सपाट होता जाएगा, तब तेज गेंदबाजों से ज्यादा विश्व कप में स्पिनर अहम हो जाएंगे।

केदार रह सकते हैं बाहर

इस मैच में केदार जाधव बाहर रह सकते हैं। इसकी संभावना इसलिए ज्यादा है, क्योंकि वह हाल ही में चोट से उबरे हैं। ऐसे में शायद ही टीम मैनेजमेंट उन्हें पहले अभ्यास मैच में उतारने का जोखिम ले। केदार जाधव के अलावा दिनेश कार्तिक और रविंद्र जडेजा को भी पहले अभ्यास मैच में अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना कम ही नजर आती है।

दोनों टीम (संभावित) :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक और रविंद्र जडेजा।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, लॉकी फर्ग्यूसन, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट।

Home / Sports / Cricket News / पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत आजमाएगा अपनी ताकत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो