scriptआज है इमरान का शपथ ग्रहण, इन 3 क्रिकेटरों को था न्योता- केवल ये पहुचें | Patrika News
क्रिकेट

आज है इमरान का शपथ ग्रहण, इन 3 क्रिकेटरों को था न्योता- केवल ये पहुचें

क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू, प्रधानमंत्री के रूप में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने शुक्रवार को पाकिस्तान पहुंच गए।

Aug 18, 2018 / 07:53 am

Akashdeep Singh

imran khan

आज है इमरान का शपथ ग्रहण, इन 3 क्रिकेटरों को था न्योता- केवल ये पहुचें

नई दिल्ली। इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में आज 18 अगस्त को शपथ लेंगे। उन्होंने भारत से अपने तीन क्रिकेट मित्रों को इस शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया था लेकिन एक ही क्रिकेटर इस शपथ समारोह में पहुंचने के लिए पाकिस्तान रवाना हो पाया है। उन्होंने पूर्व भारतीय वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव, महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और सलामी बल्लेबाजी नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया था। इस समारोह के लिए केवल सिद्धू ही पाकिस्तान पहुंच सके हैं। क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू प्रधानमंत्री के रूप में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने शुक्रवार को पाकिस्तान पहुंच गए। सिद्धू वाघा सीमा के जरिए लाहौर पहुंचे।


सिद्धू ने कहा-
लाहौर में संवाददाताओं से बातचीत में सिद्धू ने कहा, “मैं अपने मित्र (इमरान) के आमंत्रण पर पाकिस्तान आया हूं। यह बहुत खास क्षण है।” उन्होंने कहा, “खिलाड़ी और कलाकार दूरियां (देशों के बीच) मिटा देते हैं। यहां पाकिस्तानी लोगों के लिए प्यार का संदेश लेकर आया हूं।” सिद्धू ने ‘हिंदुस्तान जीवे, पाकिस्तान जीवे!’ का नारा लगाया। उन्होंने इमरान खान की अगुवाई में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार द्वारा देश में आने वाले बदलाव का स्वागत किया।


कपिल निजी कारणों से नहीं पहुंचे-
इस सप्ताह के शुरू में पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा कि वह शपथ ग्रहण में भाग नहीं ले रहे हैं। उन्होंने इसके पीछे निजी कारणों का हवाला दिया। कपिल देव ने कहा था कि वह निजी कारणों के कारण इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। कपिल देव ने टीवी चैनल से बातचीत में कहा था कि वह इसे आमंत्रण को ठुकराना नहीं कहेंगे बल्कि कुछ जरुरी काम आ गए हैं जिनकी वजह से वो नहीं जा पा रहे हैं।

 

गावस्कर काम के चलते नहीं पहुंचे-
गावस्कर ने भी इमरान को सूचित कर दिया है कि काम की प्रतिबद्धताओं की वजह से शपथ ग्रहण में भाग लेने में सक्षम नहीं हैं। गावस्कर इस समय इंग्लैंड में भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज की कंमेट्री कर रहे है। 18 अगस्त को जिस दिन इमरान खान का शपथ ग्रहण होना है, उस दिन भारत और इंग्लैंड का तीसरा टेस्ट शुरू होगा। अपनी व्यवसायिक प्रतिबद्धता के कारण सुनील गावस्कर पाकिस्तान नहीं जाएंगे। सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान से फोन पर बातचीत की। उन्हें उनकी राजनीतिक सफलता के लिए बधाई दी। साथ ही अपने न आ पाने की जानकारी भी दी।

Home / Sports / Cricket News / आज है इमरान का शपथ ग्रहण, इन 3 क्रिकेटरों को था न्योता- केवल ये पहुचें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो