scriptIND vs AUS 2nd T20: जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की हालत हुई खराब | Patrika News
क्रिकेट

IND vs AUS 2nd T20: जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की हालत हुई खराब

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। बुमराह ने लंबे समय बाद मैदान में वापसी की और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को अपनी यॉर्कर से क्लीबोल्ड कर दिया। पटेल ने भी ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाजों के विकेट उखाड़े।

नई दिल्लीSep 23, 2022 / 10:15 pm

Joshi Pankaj

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है। मैदान गीला होने के कारण ये मैच देरी से शुरू हुआ। अंपायर ने इस मैच को 8-8 ओवर्स का करा दिया। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। ये निर्णय रोहित शर्मा का शानदार रहा। जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का बुरा हाल कर दिया। बुमराह ने जबरदस्त वापसी इस मैच में की। इंजरी की वजह से उन्होंने लंबे समय बाद मैदान में वापसी की। 8 ओवर्स का मैच होने के कारण यहां एक गेंदबाज दो ही ओवर डाल सकता था। अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने अपने ओवर्स में ऑस्ट्रेलिया को बिल्कुल भी रन बनाने नहीं दिए।

बुमराह और पटेल की शानदार गेंदबाजी

अक्षर पटेल इस समय जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। रोहित शर्मा ने इस बार भी उनका अच्छा इस्तेमाल किया और पटेल ने कप्तान को निराश नहीं किया। अक्षर पटेल ने 2 ओवर में 13 रन देकर 2 बड़े विकेट लिए। उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शुरूआत में ही दबाव में आ गए थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज मैक्सवेल को अक्षर ने खाता भी नहीं खोलने दिया और शून्य के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद टिम डेविड की भी गिल्लियां अक्षर पटेल ने उखाड़ दी। पहले टी-20 में भी पटेल ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी।

बुमराह ने लंबे समय बाद मैदान में वापसी। पुराने अंदाज में ही वो यहां पर नजर आए।भारतीय टीम के लिए एरोन फिंच खतरनाक बन रहे थे। बुमराह ने यॉर्कर मारकर उनका विकेट उखाड़ दिया। फिंच अपनी टीम के लिए 31 रन बना पाए। अगर फिंच आउट नहीं होते तो ऑस्ट्रेलिया का स्कोर और भी बड़ा होता। बुमराह ने 2 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट लिया। दूसरे ओवर में बुमराह ने जरूर रन पिटाए लेकिन खतरनाक फिंच को वो पहले ही पवेलियन भेज चुके थे। उनकी ये वापसी जबरदस्त रही और भारतीय टीम के लिए ये अच्छे संकेत है।
यह भी पढ़ें

IND vs AUS 2nd T20: भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला

https://twitter.com/hashtag/TFW?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1573350321782689793?ref_src=twsrc%5Etfw


दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, ऋषभ पत, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

यह भी पढ़ें

2 गेंदबाज जो टीम इंडिया में एंट्री कर भुवनेश्वर कुमार का T20 करियर खत्म कर सकते हैं

Home / Sports / Cricket News / IND vs AUS 2nd T20: जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की हालत हुई खराब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो